पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन:बाढ़ राहत मुआवजा की मांग को लेकर अंचल कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

केसरिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केसरिया प्रखंड की खिजिरपुरा बेनीपुर पंचायत के वार्ड 13 के लोगों ने लगाया हकमारी का आरोप

प्रखंड की खिजिरपुरा बेनीपुर पंचायत के वार्ड 13 के सैकड़ों ग्रामीण बाढ़ राहत राशि नहीं मिलने से नाराज होकर बुधवार को अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन किए। प्रदर्शन का नेतृत्व मो. असलम ने किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि उनके वार्ड में बहुत लोगों को बाढ़ राहत मुआवजा मिल चुका है। जबकि कई लोग अभी भी वंचित हैं। असलम ने अब तक राहत मद की छह हजार की राशि नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। उसने जानबूझ कर साजिश के तहत राहत राशि से वंचित करने का आरोप लगाया।

इस दौरान लोगों ने सीओ को आवेदन भी सौंपा। सीओ ने मामले की जांच कराने और वंचितों को राहत उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए। प्रदर्शन में शामिल राजेश कुमार रौशन, हरिवंश महतो, बसंत महतो, मुना महतो, श्रीचन्द्र महतो अर्जुन महतो, भागेश्वर महतो, पानवा कुअर, शारदा देवी, शोभा देवी, सुखिया देवी राजकुमार प्रसाद, कमलेश महतो, दीपक कुमार समेत बड़ी संख्या में लोग सामिल थे।
17 सूत्री मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी आशा ने दिया धरना
एटक के तत्वावधान में बुधवार को आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों के समर्थन में अनुमंडलीय अस्पताल के मुख्य प्रवेश द्वार पर दूसरे दिन धरना जारी रहा।इस दौरान धरना में शामिल आशा कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में तथा अपनी 17 सूत्री मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। हड़ताल के कारण इमरजेंसी सेवा व कोविड 19 छोड़ अन्य सेवाएं बाधित रही। हड़ताल के कारण अस्पताल परिसर में सन्नाटा स्थिति बनी रही। दूर-दराज से आने वाले रोगी चिकित्सक को बिना दिखाए व बिना दवा के ही वापस जाना पड़ा।

इस बाबत संगठन की प्रदेश सचिव ममता कुमारी ने बताया कि सरकार आशा कार्यकर्ता के साथ छल कर रही है। पूर्व में जो घोषणा की थी वह भी पुरा नही हुआ। जब तक हमारी सभी मांगे पुरी नहीं होती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताल के कारण पोलियो दवा का उठाव नहीं हुआ दवा उठाव के लिए कुरियर को वापस जाना पड़ा। मौके पर ललिता शर्मा, सुगंधी कुमारी सिंह, सुनीता कुमारी, ममता देवी, सोनी कुमारी, संगीता देवी, गोल्डी कुमारी, उर्मिला देवी, आशा देवी, किरण देवी, संजू देवी, प्रमिला देवी, रहमत जहां सहित अन्य मौजूद थीं।

अर्हता रखने वाले लोग राशन कार्ड के लिए करें अप्लाई, जांच कर बनाया जाएगा कार्ड

सिकरहना| ढाका अनुमंडल कार्यालय में बुधवार को अनुश्रवण समिति की मासिक बैठक हुई। बैठक में राशन कार्ड, खाद्यान्न वितरण, पाॅश मशीन में आई तकनीकी खराबी को दूर करने व ढाका प्रखंड के कई जगहों पर मुख्य सड़क पर अनवरत में गिर रहे पानी की समस्या के समाधान को लेकर जोरदार चर्चा हुई। उपस्थित सदस्यों को आश्वस्त करते हुए एसडीएम श्रीज्ञान प्रकाश ने कहा कि बहुत सारे अपात्र लोगों ने भी अपना राशन कार्ड बनवा लिया है। जिसके निरस्तीकरण की प्रक्रिया लगातार जारी है।

9अब तक पूरे अनुमंडल में 56 सौ लोगों के कार्ड निरस्त किए गए हैं। आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। कई सदस्यों ने यह आवाज उठाई कि बहुत सारे निर्धारित अर्हता रखने वाले लोग कार्ड से वंचित रह गए हैं। एसडीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि जो भी उचित हकदार लोग राशन कार्ड से वंचित रह गए हैं, वैसे लोग आरटीपीएस काउंटर पर अपना आवेदन जमा करें। जांचोपरांत उनका कार्ड निर्गत किया जाएगा। उन्होंने वैसे लोगों को आगाह भी किया कि जो लोग निर्धारित अर्हता से बाहर हैं वे लोग अविलंब अपना कार्ड वापस करके अपना नाम सूची से कटवा लें। बैठक में ढाका एमओ उमाशंकर दास व घोड़ासहन एमओ राजीव कुमार, प्रखंड प्रमुख खुशबून नेसग, डॉ. अफरोज आलम, मो. अली अख्तर उर्फ गुड्डू, जितेंद्र झा सुमन, नसीम अख्तर व मुखिया रायप्रिय संजय यादव सहित अन्य उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें