पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली ऐजंल चाइल्ड स्कूल खुला:निजी स्कूल भी भावी पीढ़ी के भविष्य का कर रहे निर्धारण

केसरिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूल बेहतर शिक्षा प्रदान कर आने वाली पीढ़ी के भविष्य निर्धारण का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। आधुनिक शिक्षा प्रणाली के पाठयक्रम पढ़ाकर निजी स्कूल युवा वर्ग का सर्वांगीण विकास कर रहे हैं। यह बातें गुरुवार को पश्चिमी सुन्दरापुर स्थित होली ऐजंल चाइल्ड स्कूल के उद्घाटन के अवसर पूर्व प्रखंड प्रमुख सुमित्रा कुमारी यादव ने कही। उन्होंन कहा कि इस तरह के निजी स्कूल बनने से यहां के बच्चों को आधुनिक शिक्षा मिलेगी। इससे वह भविष्य में हर तरह की शैक्षणिक प्रतियोगिता में सफल होंगे।

शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूल भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। शिक्षा के साथ-साथ खेलों में फुटबॉल, वॉलीबाल व क्रिकेट आदि सीखकर बच्चों का भविष्य निखरेगा और वह खेल प्रतियोगिताओं में भी उत्कृष्ठ प्रदर्शन करके अपने माता-पिता, क्षेत्र तथा प्रदेश का नाम भी ऊंचा कर सकते है। वही कार्यक्रम का संचालन कर रहे निर्देशक अमीत कुमार ने कहा कि इस संस्थान के माध्यम से बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराया जाएगा। मौके पर तनु कुमारी, नेहा कुमारी, सिमरन, अंजली, माही, हैपी, शिल्पी समेत कई छात्राओ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती दी। मौके पर मुखिया पति हीरालाल सहनी, सुमन यादव, पन्नालाल गुप्ता समेत कई लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें