पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:मझरिया गांव के लोगों ने चचरी पुल बनाकर ढाई माह से बंद रास्ते काे चलनेे लायक बनाया

केसरिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के गंडक नदी के तटवर्ती इलाकों में पिछले माह आई बाढ़ काफी तबाही मचाई है। कुछ गांव के लोग के लोग पुनः बसेरा बना बना चुके हैं तो कुछ गांव में अभी भी जल जमाव से लोग परेशान हैं। इस बाढ़ की कहर मझरिया गांव में भी देखने को मिला, इस भीषण बाढ़ से मझरिया गांव जाने वाली पथ में बना पुल ध्वस्त हो गया। इसके कारण पिछले ढाई महीने से आवागमन बाधित है। ग्रामीणों के सहयोग से चचरी का पुल बनाया गया है। जिससे जान जोखिम में डाल कर लोग इस पार से उस पार बड़ी मुश्किल से जा पा रहे हैं। लगभग तीन हजार की आबादी के लिये चचरी पुल ही एक मात्र सहारा है। विभागीय पदाधिकारी कई बार पुल देखने आये। लेकिन पुल को चालू करने की दिशा में अब तक कोई काम शुरू नहीं हो पाया है।

शायद किसी भी जनप्रतिनिधि के लिये यह पुल महत्वपूर्ण नहीं। जिसकी वजह से किसी भी जन प्रतिनिधि ने इस दिशा में कोई कारगर कदम नहीं उठाया है। मझरिया निवासी रविन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि ढाई महीने से आवागमन लगभग ठप है। गांव में किसी व्यक्ति के बीमार होने पर काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीण अग्निवेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि पैदल ही दो किलोमीटर चलना पड़ता है। यहां बता दे कि यह पुल वर्ष 2000 में पूर्व विधायक यमुना यादव के फंड से निर्माण हुआ था। जो बाढ़ की तेज धार में बह गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें