पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑडियो वायरल:सहायक और लौकहा थाना के चौकीदार के बीच लेनदेन का ऑडियो वायरल

खुटौना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सर्विस बुक काे अपडेट करने के लिए 400 रुपए की मांग की जा रही है

स्थानीय अंचल कार्यालय में इन दिनों भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रखंड में लगातार रिश्वतखोरी का मामला चरम पर है। रिश्वतखोरी इस कदर बढ़ा है कि आम लोगों के मन में घर कर चुका है कि बिना रिश्वत दिए सरकारी कार्यालयों में अटकी उनकी फाइल आगे नहीं बढ़ पाएगी। ऐसा ही एक मामला सोमवार को खुटौना प्रखंड सह अंचल कार्यालय का सामने आया है। यहां अंचल कार्यालय के सहायक और लौकहा थाना के चौकीदार के बीच लेनदेन का एक ऑडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है।

इसमें एक अंचल सहायक के द्वारा सर्विस बुक को अपडेट करने के लिए 400 रुपए की डिमांड की जा रही है। हालांकि वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता है। लेकिन प्रखंड क्षेत्र में यह बात जंगल में लगी आग की तरह फैली हुई है। लोगों में इस बात की चर्चा है कि अगर थाना के चौकीदार का काम बिना रिश्वत के नहीं होता है तो आम लोगों की बात करनी भी बेइमानी है। इस संबंध में पूछने पर लौकहा थाना में कार्यरत चौकीदार सुरेंद्र कुमार साह ने बताया कि अंचल में कार्यरत सहायक रौशन कुमार ने उनसे सर्विस बुक अपडेट करने के लिए 400 रुपए की डिमांड की।

पैसा नहीं देने पर काम नहीं करने की धमकी देने के साथ ही कहा कि जहां जाना है जाओ, कोई कुछ बिगाड़ नही सकता है। इधर इस संबंध में सीओ प्रभात नारायण लाभ ने कहा कि मामला उनके भी संज्ञान में आया है। बीते कई दिनों से तबीयत अस्वस्थ रहने के कारण वे ऑफिस नहीं गए हैं। हालांकि जांच उपरांत दोषी पर कार्रवाई करने की बात कही है। बताते चले कि भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस का दावा करनेवाली सरकार के तमाम प्रयास भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा पाने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें