पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:नेपाल में कालाबाजारी के लिए बद्री ने छिपा रखी थी 67 बोरी यूरिया, छापेमारी में जब्त

लदनियांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला तस्कर पगडंडी के रास्ते नेपाल में जाकर बेच देती है यूरिया, एएसडीओ और सीओ ने महिलाओं को तस्करी करते पकड़ा तो हुआ गिरोह का भंडाफोड़

स्थानीय थाना के समीप स्थित काली मंदिर के पीछे सटे उतर सरकारी हटिया शेड और एक निजी घर से जयनगर एएसडीओ गोविंद कुमार के नेतृत्व में बुधवार की शाम में थाना पुलिस द्वारा छापामारी कर जब्त की गई 67 बोरी रासायनिक यूरिया खाद के मामले में कृषि विभाग के अधिकारियों ने कालाबाजारी करने वाले व्यापारी बद्री यादव के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। विदित हो कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर सीओ के साथ बैठक करने लदनियां पहुंचे थे।

इसी बीच एएसडीओ गोविंद कुमार ने इस छापेमारी का अभियान चलाकर रासायनिक खाद यूरिया खाद बोरा जब्त किया था। उक्त छापेमारी के दौरान गृहस्वामी बद्री यादव फरार था। जानकारी देते हुए एएसबीओ कुमार ने कहा सरकारी हटिया शेड व निजी घर रखा गया यह रसायनिक खाद की बैग तस्करी के लिए गृहस्वामी के लिए रखा गया था। जिसे छापेमारी कर बरामद किया गया है। उल्लेखनीय है कि व्यापारियों द्वारा कुछ पुरुष और महिला तस्कर को यूरिया नेपाल में खपाने के लिए तैयार किया जाता है। यह पगडंडी के रास्ते नेपाल में जाकर यूरिया बेच देती है।

महिला तस्करों को पूछताछ कर छोड़ा
जब अंचल कार्यालय से बैठक करने के बाद सीओ, थानाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के साथ मुख्य बाजार की तरफ निकले कि सीधा उनका नजर उक्त हाट वाली स्थान पर गया, जहां से दर्जनों की संख्या में पुरुष व महिलाएं पगडंडी के रास्ते अपने माथे पर खाद की बोरी ले जा रही थी। जिसे खदेड़ कर उनके साथ रहे पुलिस कर्मी ने दबोचा। महिला को पूछताछ के लिए रखा था। जिसके बाद उक्त सभी महिला से पूछताछ कर छोड़ दिया गया। उसी के निशानदेही पर पता चला कि उक्त सरकारी हटिया शेड के साथ गैर लाइसेंसी व्यक्ति के घर में खाद बोरा रखा है। सीओ निशिथ नंदन, थानाध्यक्ष मनोज कुमार एएसडीओ कुमार ने छापामारी अभियान चलाकर दोनों भवनों में रखा 67 बोरा रसायनिक यूरिया खाद जब्त किया।

बीएओ ने दर्ज कराई प्राथमिकी
वही उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर चोर बाजार के समीप उनके निजी आवास पर पहुंच कर छापेमारी कर घर में रखे एक बोरा खाद वहां से भी जब्त किया। जब्त किया गया सभी खाद की बोरा को थाना परिसर में रखवाया गया है। और वही छापेमारी के दौरान पहुंचे नवपदस्थापित बीएओ मलय कुमार शेखर ने उक्त मामले को लेकर थाने में एक आवेदन देकर बद्री यादव के विरुद्ध कालाबाजारी का प्राथमिकी दर्ज कराई है। उधर जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि बीएओ द्वारा दिया गया आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। और अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी तेज कर दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें