कस्टम विभाग:3 लाख रुपए के कपड़े से लदे ऑटो काे किया जब्त

लदनियां8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 252 पैकेट गुटखा के साथ भी एक काे पकड़ा

भारत-नेपाल सीमा स्थित लदनियां थाना क्षेत्र के महुलिया में तैनात एसएसबी के जवानों ने जयनगर के कस्टम पदाधिकारी के साथ रविवार की शाम एनएच-227 पर धौरी पुल के पास लगभग 3 लाख रुपए के 5 बंडल कपड़े से लदे एक ऑटो समेत तस्कर को पकड़ कर कस्टम विभाग को सुपुर्द किया है।

इंडो-नेपाल बाॅर्डर क्षेत्र के महुलिया में तैनात 18वीं वाहिनी एसएसबी महुलिया के प्रभारी इंस्पेक्टर गणेश चक्रवर्ती को कस्टम जयनगर से पहुंचे पदाधिकारी ने सूचना दी कि सीमा के पास ऑटो पर कपड़ों के बंडल को लादकर भारत से नेपाल ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने पर उन्होंने मंटू कुमार के साथ अन्य जवानों को लेकर नो मैंस लैंड से पहले ही एनएच-227 पर धौरी पुल के समीप घेराबंदी कर ली। पास आने पर ऑटो सवार को रोककर तलाशी ली गई जिस दौरान लगभग तीन लाख रुपए के 5 बंडल कपड़े समेत ऑटो चालक सह महुलिया गांव निवासी रामपूजन साह व नेपाल के कमलपुर निवासी प्रदीप यादव को दबोचा गया है।

जब्त ऑटो समेत दोनों युवक को कैंप कार्यालय लाया गया जहां कार्रवाई कर जब्त सामान समेत दोनों युवकों को कस्टम विभाग को सुपूर्द कर दिया गया है। वहीं, सोमवार की दोपहर को ही नो मैंस लैंड की पीलर संख्या 259 पर तैनात जवानों ने 252 पैकेट प्रतिबंधित गुटखा से लदी बाइक समेत एक एक तस्कर को दबोचा है जो कृष्णा कुमार बताया जाता है।

वहीं, उसके विरुद्ध कार्रवाई कर कस्टम विभाग, जयनगर को जब्त सामान को सुपुर्द कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...