पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्राेश:तमुरिया रेलवे स्टेशन पर रेल परिचालन शुरू करने के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू हुआ, मांग पूरी करने को कहा

लखनौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाेगाें ने कहा- रेलवे के वरीय अधिकारी नहीं दे रहे हैं ठाेस जानकारी, मामले में बरती जा रही उदासीनता

आमान परिवर्तन कार्य शुरू होने के बाद से लगभग 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी रेल परिचालन शुरू नहीं होने से आक्रोशित स्थानीय लोगों तथा ग्रामीणों ने विरोध में रविवार से तमुरिया रेलवे स्टेशन पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।सभी का माँग था कि रेल परिचालन शीघ्र शुरू किया जाय। इस धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला पार्षद गंगाधर पासवान ने किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा की काफी समय बीत चुका है लेकिन रेल विभाग द्वारा अभी तक इस रेलखंड पर रेल परिचालन नहीं शुरू किया गया है।

जिससे स्थानीय लोगों खासकर महिलाएं तथा बुजुर्ग लोगों को यात्रा करने में काफी कठिनाई हो रही है। उनका कहना था की झंझारपुर अनुमंडल अस्पताल अनुमंडल कार्यालय तथा बैंक संबंधी कार्य करने के लिए लोगों को 15 से 16 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर झंझारपुर पहुंचना पड़ता है। जबकि इसके लिए पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं है। रेल परिचालन शुरू कर देने से लोगों को समय के साथ धन की बर्बादी भी रोकी जा सकती है। समाजसेवी विपिन कुमार गांधी ने कहा निरीक्षण के क्रम में डीआरएम से रेल परिचालन शुरू करने की का आग्रह किया गया था तो उन्होंने 31 अगस्त तक परिचालन बहाल कर देने आश्वासन दिया था। लेकिन यह सिर्फ एक आश्वासन बनकर रह गया। इसके बाद रेल विभाग के वरीय पदाधिकारियों से जब इससे के बारे में पूछा जाता है तो उनके द्वारा कोई ठोस जानकारी नहीं दी जाती है।

धरना प्रदर्शन स्थल पर आरपीएफ के शिव कुमार सिंह के नेतृत्व में रेलवे पुलिस बल के साथ लखनौर थाना पुलिस भी कैंप कर रही है। समाचार लिखे जाने तक रेलवे के कोई वरीय पदाधिकारी अभी तक धरना स्थल पर नहीं पहुंचे हैं।धरना कार्यक्रम में पूर्व मुखिया कपिलेश्वर मुखिया, सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र प्रसाद कामत, भजनानंद झा भगत, अजय कुमार ठाकुर, विवेक ठाकुर, महेश्वर पंडित,राजेंद्र चौपाल, निर्मल चंद्र झा, मोहम्मद अब्दुल हकीम, पंचायत समिति सदस्य जुगत लाल ठाकुर, अशोक कुमार झा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...