आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए:सर्वे कर वंचित लोगों का होगा वैक्सीनेशन घर जाकर लोगों को केंद्र तक लाया जाएगा

लखनौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीडीओ कक्ष में एक बैठक आयोजित की गई। अंचल अधिकारी विकेश पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में शिक्षा विभाग, बाल विकास परियोजना, चिकित्सा, जीविका आदि से संबंधित कर्मी उपस्थित हुए। सीओ ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि इस मेगा ड्राइव को सफल बनाने के लिए घर-घर जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है।

\इसके लिए सभी विकास मित्र, टोला सेवक, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा, ममता, जीविका, पल्स पोलियो अभियान से जुड़े कर्मी आदि को घर-घर जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों की जानकारी प्राप्त करनी है और उन्हें टीकाकरण केंद्र तक लाना है। वहीं, सात नवंबर को आयोजित सघन टीकाकरण कार्यक्रम के तहत लखनौर प्रखंड में 31 केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही जिन लोगों के दूसरे डोज का समय पूरा हो गया है, उन्हें भी इस कैंप पर टीका लगाया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दयाशंकर सिंह ने कहा कि जिले में अन्य प्रखंडों के मुकाबले इस प्रखंड की स्थिति अच्छी है फिर भी हम लोग लक्ष्य से काफी पीछे हैं। इसमें लोगों की उदासीनता एक बड़ी बाधा बनकर सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि मेगा ड्राइव कैंप में लोगों की उपस्थिति कम रहती है जो चिंताजनक है। पर्व-त्योहार का मौसम है।

छठ पर्व समीप है और कोरोना संक्रमण का खतरा अभी भी बना हुआ है। इसलिए 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण आवश्यक है। इस अवसर पर एमओ अमर शर्मा, केयर इंडिया के सुमन सुधाकर, बीसीएम विक्रम कुमार, बीएचम सादुल्ला अंसारी, बाल विकास के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर आलोक चौधरी, डाटा ऑपरेटर हरिशंकर कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...