पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजीकृत किया जाएगा:सीमावर्ती क्षेत्र के छात्रों को प्रशिक्षण देकर देश प्रेम की भावना जागृत की जाएगी, काम चालू है : कर्नल

मधवापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्नल ने स्कूलों का भ्रमण कर एचएम को 100 बच्चों को प्रेरित करने काे कहा

एनसीसी छात्रों को प्रशिक्षित कर सेना की तरह मजबूत बनाने में महती भूमिका निभाती है। इससे छात्रों का बौद्धिक, शारीरिक सहित सर्वांगीण विकास होता है। वहीं, उनमें सेना की तरह देश प्रेम की भावना जागृत होती है। देश सेवा का अवसर भी मिलता है जिससे सामाजिक स्तर पर देश को मजबूती मिलती है।

ये बातें एनसीसी के कर्नल रामनिवास ने शनिवार को उत्तरा में कही। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के सभी हाई स्कूल के छात्रों को एनसीसी से जोड़कर प्रशिक्षण से लैस किया जाएगा। इसके लिए प्रखंड के एसएलजे प्लस टू हाई स्कूल मधवापुर, प्लस टू हाई स्कूल उत्तरा, सर्वोदय प्लस टू हाई स्कूल बैंगरा, उत्क्रमित उच्च विद्यालय पोखरौनी, प्लस टू हाई स्कूल सोनई को एनसीसी से जोड़ दिया गया है।

प्रधानाध्यापक काे प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया

शारीरिक शिक्षक या एचएम द्वारा नामित शिक्षकों को एनसीसी केंद्र में प्रशिक्षित किया जाएगा और उनके सहयोग से कैडेट को प्रशिक्षित किया जाएगा। इस क्रम में उन्होंने प्लस टू हाई स्कूल उत्तरा के एचएम बलराम पासवान, सर्वोदय प्लस टू हाई स्कूल बैंगरा के एचएम राधा रमण सिंह और पोखरौनी के एचएम सरोज कुमार को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि एनसीसी सेना की तरह ही देश और समाज सेवा के लिए खड़ा होता है। आपदाओं में एनसीसी के बच्चे बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें