पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:लूट की दो बाइक के साथ 3 गिरफ्तार तीन लड़कियों को भी लिया हिरासत में

ग्वालपाड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी।
  • ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व हुई थी लूट की वारदात
  • पीआर बांड के आधार पर हिरासत में ली गई लड़कियों को पुलिस ने छोड़ा
  • लूटी गई मोबाइल में सिम बदलकर किया गया था लड़कियों को फोन

थाना क्षेत्र में विगत एक सप्ताह में हुई लूट और चोरी की दो बाइक के साथ पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल दो अन्य अपराधियों की तलाश की जा रही है। हालांकि मामले की जांच के क्रम में मोबाइल कॉल से संदेह के घेरे में आई तीन संथाल लड़कियों को हिरासत में लिए जाने के कारण शुक्रवार की सुबह में संथाल समुदाय के सैकड़ों महिला और पुरुष थाने पहुंच गए। संथाल लोगों का आक्रोश इस बात को लेकर था कि पुलिस ने लड़कियों को क्यों हिरासत में लिया। लोग रोड जाम तक की तैयारी करने में लग गए थे। इसके बाद मौके पर पहुंचे भाकपा के राज्य पार्षद सह संथाल दलित मोर्चा के संरक्षक निखिल कुमार झा भी थाने पहुंचे और मामले को पूरी तरह से समझकर आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद पूछताछ के लिए हिरासत में ली गई तीनों लड़कियों सहित अन्य को पूछताछ के बाद पुलिस ने पीआर बांड पर छोड़ दिया।

दो अपराधियों की चल रही तालाश
शनिवार को ग्वालपाड़ा थाने में आयोजित प्रेसवार्ता में उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ सीपी यादव ने बताया कि घटना को अंजाम देने में कुल पांच अपराधी थे। इनमें से तीन अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। जिसमें पुरैनी थाना क्षेत्र के बालाटोला निवासी सच्चन कुमार और संतोष कुमार व पतरघट थाना क्षेत्र के टेकनमा निवासी प्रकाश कुमार शामिल है। संतोष के घर से दोनों बाइक बरामद कर ली गई है। गिरफ्तार अपराधियों के आपराधिक इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अन्य दो अपराधियों की भी पहचान हो गई है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसडीपीओ यादव ने बताया कि बहुत जल्द इन घटनाओं का खुलासा करने वाले ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष समेत टीम में शामिल अन्य पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

लूटी गई मोबाइल से हुई कॉल ने खोली बाइक लूट की पोल
बताया गया कि गुरुवार की सुबह छह बजे अपराधियों ने ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के शाहपुर टिक्कर टोला वार्ड चार निवासी बीमा एजेंट राजकिशोर उर्फ बबलू की स्पलेंडर बाइक, मोबाइल और 15 हजार रुपए लूट लिए थे। घटना को उदाकिशुनगंज जाने के क्रम में एनएच- 106 पर तिलाठी के समीप बाइक सवार अपराधियों ने अंजाम दिया था। दूसरी ओर, 26 जुलाई की रात को पीरनगर निवासी पंकज शर्मा से भी अपराधियों ने बाइक लूट ली थी। लगातार हुई दो बाइक लूट की घटनाओं ने पुलिस को तनाव में ला दिया था। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्रा लगातार छापेमारी कर रहे थे। इसी बीच पुलिस को लूटी गई मोबाइल की भी सूचना मिली। पता चला की लूटी गई मोबाइल में दूसरा सिम लगाकर लड़कियों से बातचीत की गई थी। इसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस को जानकारी मिली कि उस मोबाइल से शाहपुर संथाली की तीन लड़कियों से कुछ लड़कों ने बातचीत की थी। इसके बाद मधेपुरा से आई पुलिस टीम के साथ थानाध्यक्ष अरविंद कुमार मिश्रा ने संथाली टोला से उक्त तीनों लड़कियों को पूछताछ के लिए शुक्रवार की रात को हिरासत में ले लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें