पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तलाश:प्रभारी एचएम हत्याकांड के मुख्य आरोपी गुड्डू की सूचना देने वाले को िमलेगा 5 हजार

शंकरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते 23 नवंबर को प्रभारी एचएम रामकुमार यादव की हुई थी हत्या
  • शंकरपुर के जिरवा मधेली पंचायत की पंसस पूनम देवी के पति थे रामकुमार

जिले में बढ़ते अपराध पर लगाम कसने और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर वांछित अपराधियों के खिलाफ पुलिस कठोर कदम उठाने जा रही है। इस क्रम में जिले के विभिन्न थानों के बड़े और वांछित अपराधियों को पकड़वाने के लिए पुलिस इनाम की घोषणा कर रही है। शंकरपुर थाना क्षेत्र के मोरकाही कटायर के पास जिरवा मधेली पंचायत की पंसस पूनम देवी के पति प्रभारी एचएम रामकुमार यादव की गोली मारकर हत्या मामले में भले ही मुख्य अपराधी अबतक नहीं पकड़ाया है। लेकिन अब मुख्य अपराधी रायभीड़ के गुड्डू यादव के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना देने पर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने सूचना देने वाले का नाम पूर्ण रूप से गुप्त रखने की बात कही है। इसके अलावा भर्राही, ग्वालपाड़ा आदि थानों के भी कुछ बड़े अपराधियों की सूचना देने वालों को इनाम की राशि देने की घोषणा की गई है। माना जा रहा है कि हाल के दिनों में जिले की विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई आपराधिक वारदात को अंजाम दिया गया है। जबकि इन मामलों के मुख्य अभियुक्त को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई। इस कारण से पुलिस ने अब नया तरीका खोजना शुरू किया है।

क्यों बना है गुड्डू यादव पुलिस के लिए सरदर्द
रामकुमार यादव और रायभीड़ निवासी एक युवक की हत्या में आरोपी रहे गुड्‌डू की कुछ मामलों को लेकर अदावत चल रही थी। रामकुमार की हत्या से कुछ दिनों पिछले ही वह जेल से छूटा था। इसी आक्रोश में गुड्‌डू ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रामकुमार को गोलियों से भून दिया। मृतक के पुत्र दुर्गेश कुमार ने 10 नामजद व अन्य पांच अज्ञात पर केस दर्ज कराया था। दुर्गेश का कहना है कि 23 नवंबर की देर शाम को वह और उसके छोटे चाचा, मां की दवाई लाने शंकरपुर जा रहे थे। मोरकाही कटायर के समीप पहुंचे तो देखा की गुड्डू यादव, मनीष कुमार, प्रमोद यादव सहित 10 नामजद व पांच से सात अज्ञात हथियार के साथ खड़ा था। गुड्डू यादव मोबाइल से कहीं बात कर रहा था। पश्चिम दिशा से एक बाइक आ रही थी। उसे देखकर अपराधी आगे बढ़े और कटायर के पास बने कल्वर्ट के पास गाली-गलौज करने के बाद अंधाधुंध फायरिंग कर फरार हो गए। दुर्गेश ने कहा था कि वह घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा की उसके पिता खून से लथपथ पड़े थे।

हत्या के 18 दिन बाद दो नामजद ने किया था सरेंडर
जिले के शंकरपुर थाना के चर्चित हत्याकांडों में से एक शिक्षक रामकुमार यादव हत्याकांड के 18 दिन बाद दो आरोपियों ने व्यवहार न्यायालय में सरेंडर किया था। हालांकि अपराधियों के सरेंडर करने की थोड़ी भी भनक पुलिस को नहीं मिली थीं। जबकि पुलिस के कई टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी। आत्मसमर्पण करने वालों में कबियाही निवासी विवेक यादव और हरिराहा निवासी मुकेश कुमार है। वहीं रायभीर निवासी नीतीश कुमार को अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने अप्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा। जबकि अन्य नामजद अब भी फरार हैं। इस मामले में कुछ आरोपियों के घर की पुलिस ने कुर्की जब्ती भी की है।

सूचना देने वालों का नाम रहेगा गोपनीय, टीम कर रही छापेमारी
शिक्षक रामकुमार यादव हत्याकांड में मुख्य आरोपी रायभीर निवासी गुड्डू यादव की सूचना देने वालों को 5000 का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। वैसे आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर लगातार छापेमारी की जा रही है।
राजकिशोर मंडल, थानाध्यक्ष, शंकरपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें