पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव:अपने-अपने इष्टदेव और बड़े-बुजुर्गों से आशीर्वाद लेकर नामांकन करने पहुंचे उम्मीदवार, रास्ते में कई के छूए पांव

मधेपुरा /उदाकिशुनगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चारों विधानसभा के लिए सर्वाधिक 24 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
  • नामांकन स्थल से दूर कई प्रमुख प्रत्याशियों के समर्थकों का लगा हुजूम, आज पर्चा भरने का आखिरी दिन

तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव को लेकर जिले के चारों विधानसभा में सोमवार को राजग, महागठबंधन, जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवारों समेत कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने मधेपुरा और उदाकिशुनगंज में अलग-अलग विधानसभा के लिए निर्धारित स्थलों पर नामांकन दाखिल किया। सोमवार को सर्वाधिक नामांकन होने की पूर्व जानकारी रहने के कारण पुलिस-प्रशासन व एसएसबी के जवान ज्यादा सतर्क थे। हालांकि नामांकन स्थल के समीप सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग पर बड़े पैमाने पर खासकर एसएसबी के जवानों के तैनात रहने के कारण वहां तो भीड़ नहीं रही, पर नामांकन स्थल से दूर प्रत्याशियों के काफी समर्थक जमे रहे। इस दौरान पूर्वी बाइपास समेत अन्य इलाकों में अलग-अलग प्रत्याशियों के वाहनों की कतार भी लगी रही। नामांकन के बाद कुछ प्रत्याशियों ने अपने-अपने पूर्व निर्धारित स्थल पर सभा भी की। नामांकन दाखिल करने के लिए मंगलवार को आखिरी दिन बचा हुआ है। दूसरी ओर नामांकन से पूर्व सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने इष्टदेव और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। विधायक प्रो. चंद्रशेखर ने गांव में पूजा की। शहर के सुभाष चौक स्थित बजरंगबली मंदिर में पूजा की और बड़े-बुजुर्गों के पांव छू कर आशीर्वाद लिया। सोमवार को ही पूर्व सांसद व जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को भी मधेपुरा विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करना था। तैयारी ऑनलाइन और फिजिकली दोनों तरीके से नामांकन करने की थी। शहर में एसएनपीएम प्सट टू स्कूल में उनका हेलीकॉप्टर उतरना था। इसका आदेश भी लिया जा चुका था। लेकिन सोमवार को चर्चा फैल गई कि अब वे ऑनलाइन ही नामांकन कर दिए हैं। लेकिन नामांकन के लिए निर्धारित समय तीन बजे तक उनका नामांकन फाइल नहीं हुआ।

बाबा सिंहेश्वरनाथ ही सहारा

सूबे के एससी-एसटी कल्याण मंत्री प्रो. रमेश ऋषिदेव ने सोमवार को सिंहेश्वर मंदिर पहुंचकर बाबा भाेले की पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्हाेंने नंदी महाराज के कान में अपने लिए विजयी होने की बात कह बाबा भोले तक अर्जी लगाई। मंत्री डॉ. ऋषिदेव ने कहा कि सूबे के हर इलाके में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने खुद भी अपने विधानसभा क्षेत्र में कई काम किए हैं। इन्हीं काम के नाम पर जनता के बीच जा रहे हैं।

मंत्री और दोनों विधायक ने भी भरा पर्चा
चारों विधानसभा के लिए सोमवार को कुल 24 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। मधेपुरा विस क्षेत्र से छह उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इसमें प्रोस्टेट सर्व समाज पार्टी से सुनील कुमार सुमन, जदयू से प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल, राजद से विधायक प्रो. चंद्रशेखर, निर्दलीय के रूप में गम्हरिया के प्रमुख शशि यादव, निर्दलीय मनदेव तांति शामिल हैं। सिंहेश्वर विस से तीन उम्मीदवारों ने नामांकन किया। जिसमें जदयू से एससी-एसटी कल्याण मंत्री प्रो. रमेश ऋषिदेव, राजद से चंद्रहास चौपाल और आमजनमत पार्टी से शिवजी राम। जबकि बिहारीगंज विस से नौ लोगों ने पर्चा भरा। जन अधिकार पार्टी से ई. प्रभाष कुमार, कांग्रेस से सुभाषिनी यादव बुंदेला, जदयू से विधायक निरंजन कुमार मेहता, अरुण कुमार, मोहन कुमार, निकोलस हेंब्रम रेड्डी, सुमित कुमार उर्फ सुमित्रानंदन स्वामी, विजय प्रभात और शंकर कुमार। जबकि आलमनगर विस से जदयू से मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, लोक शक्तिवादी लोकतांत्रिक पार्टी से प्रशांत कुमार झा, राजद से ई. नवीन कुमार निषाद, लोजपा से सुनीला देवी, राष्ट्रीय जन-जन पार्टी से नरेश मंडल और पप्पू कुमार ने निर्दलीय पर्चा भरा।

दुर्गा मंदिर में की पूजा
सुभाषिनी यादव बुंदेला ने मुरलीगंज के कोल्हायपट्टी डुमरिया माता दुर्गा स्थान और उदाकिशुनगंज दुर्गा स्थान में पूजा कर नामांकन किया। विधायक निरंजन कुमार मेहता ने अपने घर में सुबह में पूजा की। फिर गहबर में अर्जी लगाई। ई. प्रभाष ने माता-पिता और गुरु का आशीर्वाद लेकर नामांकन किया। विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने अपने घर में स्थापित माता गहिल मंदिर में, बाला टोला स्थित शिव मंदिर में, ॠषिदेव टोला स्थित दीनाभद्री मंदिर में पूजा की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें