पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:32 कुख्यात और असामाजिक तत्वों पर सीसीए, 35 के घर कुर्की-जब्ती

मधेपुरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चौसा में फ्लैग मार्च करते एसएसबी के जवान।
  • विस चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले प्रतिदिन हो रहा फ्लैग मार्च
  • जिले से 94 लोगों पर सीसीए लगाने का भेजा गया था प्रस्ताव

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन लगातार कार्य कर रहा है। क्षेत्र में भयमुक्त माहौल में मतदाता मतदान करने आ सकें, इसे लेकर बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम 1981 की धारा 3(3) के अंतर्गत क्राइम कंट्रोल एक्ट की कार्रवाई की गई है। मधेपुरा जिले से करीब 94 लोगों पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव एसपी के द्वारा डीएम सह जिला दंडाधिकारी के पास भेजा गया था। इसमें कई का बांड भरवाया गया। जबकि 36 लोगों पर प्रक्रिया शुरू की गई। इसमें से चार नामों को रिजेक्ट कर दिया गया। शेष बचे 32 कुख्यात अपराधी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा चुनाव पूर्व इलाके के दागियों को चिह्नित कर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। कुख्यात अपराधियों पर सीसीए के तहत नकेल कसने की कार्रवाई भी की गई है। बताया गया कि सीसीए नामित आरोपी अगर थानों में हाजरी देने नहीं पहुंचते हैं, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अंतर जिला की सभी सीमा पर चौकी स्थापित कर लगातार जांच की जा रही है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी प्रकार की निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। फरार अपराधियों और वारंटियों को जहां लगातार गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है, वहीं अन्य सभी प्रकार की कार्रवाई की जा रही है। मतदाताओं में भयमुक्त माहौल बनाने को लेकर ही लगातार एसएसबी और पुलिस के जवान विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं।

1765 दिव्यांग मतदाता भी देंगे वोट

कुमारखंड। विधानसभा चुनाव के दौरान कुमारखंड प्रखंड के 80 वर्ष से अधिक उम्र के 2010 मतदाता वोट करेंगे। इसके लिए मतदाता सूची से मिलान कर लिया गया है। वहीं बताया गया है कि प्रखंड क्षेत्र के 1765 दिव्यांग मतदाताओं की पहचान की गई है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार इस बार गंभीर रूप से दिव्यांग मतदाता भी अपने अपने घर पर से ही पोस्टल बालेट पेपर के माध्यम से मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि गंभीर रूप से दिव्यांग वोटरों को चिह्नित कर सूची बनाने का कार्य जल्द किया जाएग। इधर कुमारखंड में एसएसबी की एक कंपनी पहुंच चुकी है। बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि इन्हें सात स्थानों पर ठहराने की व्यवस्था की गई है।

इन पर लगा सीसीए | बभनगामा के सोनू कुमार, सरौनी कला वार्ड-8 के संजीव कुमार व गुड्डु कुमार, ग्वालपाड़ा के मो. कलीम खां, जोतमनोहर के मो. हासिम, मोहनपुर रहटा चौमुख के विनोद मंडल पर सीसीए लगा है। इसके साथ ही मुरलीगंज के सिगियान के आशुतोष कुमार, परवाहा के रविशंकर कुमार, मुरलीगंज के संजीव कुमार उर्फ डालडा यादव, संगीतवा के जयचंद यादव, चैनपुर वार्ड-1 के मो. रिजवान, भतनी अंतर्गत लक्ष्मिनिया के अशोक यादव व प्रदीप यादव, टोका निवासी विवेक कुमार, रही जगतपुर के पप्पू यादव, शाहजादपुर के शंकर सिंह, लश्करी निवासी शोभाकांत यादव पर सीसीए लगा है। उदाकिशुनगंज के नेमुआ निवासी रामनाथ महतो, उदाकिशुनगंज वार्ड-8 के विजय साह, जलुआर डीहटोला के रमण कुमार, जलुआर के नंदन कुमार, ब्रहमोतर के गोपाल मेहता, रही जगतपुर वार्ड-14 के अजय भगत, तीनकोनमा के रीतलाल यादव, जलुआर डीह टोला के धमेंद्र कुमार, भेलाही वार्ड-11 के रंजन यादव, पवन यादव, जयकांत यादव व ब्रजेश यादव सहित अन्य हैं।

किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं
विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी तरह की पुलिस और प्रशासनिक कार्रवाई की जा रही है। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
नवदीप शुक्ला, डीएम, मधेपुरा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें