पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासत:देश का किसान पीएम के साथ

मधेपुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते उपमुख्यमंत्री व अन्य। - Dainik Bhaskar
शनिवार को कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते उपमुख्यमंत्री व अन्य।
  • भाजपा के क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर में बोले डिप्टी सीएम...
  • कृषि कानून के खिलाफ आयोजित मानव शृंखला सुपर फ्लॉप : तारकिशोर

कृषि कानून के खिलाफ शनिवार को आयोजित मानव शृंखला सुपर फ्लॉप रही। जो कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं वह एक खास राज्य के कुछ एक खास वर्ग के लोग हैं। जो देश के असल किसान हैं, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। जिसका जीता जागता सबूत मानव शृंखला का सुपर फ्लॉप होना है। उक्त बातें उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कही। वे शनिवार को मधेपुरा में आयोजित भाजपा के प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने आए थे। बाद में प्रेसवार्ता में उन्होंने बिना नाम लिए आरजेडी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का बिहार के अलावा कोई नाम नहीं जानता है वो खास राज्य व खास वर्ग के द्वारा किए जा रहे आंदोलन को संरक्षण दे रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से वादा किया है कि 2022 तक सभी किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। इसको लेकर सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ठीक उसी तरह बिहार में भी एनडीए की सरकार किसानों के हित के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमलोग खेतों तक सुलभ तरीका से सिंचाई का पानी पहुंचाने, नीम कोटेड यूरिया समय पर उपलब्ध करने और समय-समय पर खाद-बीज खरीदारी के लिए प्रत्येक वित्तीय वर्ष में 6000 रुपए की आर्थिक सहायता तीन किस्तों में देने का काम कर रहे हैं। इससे उनकी आमदनी बढ़ेगी।

कोसी में अब होगा खूब विकास का काम
मधेपुरा पहुंचे उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने बताया कि संगठन का विस्तार एवं संगठन मजबूती को लेकर हमारी पार्टी की विचारधाराओं को आम आदमी तक पहुंचाने के लिए प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। वहीं इस दौरान उन्होंने नगर निकाय में काफी संख्या में सिटी मैनेजर, कनीय अभियंता एवं कार्यपालक अभियंता की जल्द बहाली होने की बात कही। उन्होंने कहा कि नगर निकाय को लगातार बेहतर बनाने के लिए विभाग और सरकार प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि यह कोसी और सीमांचल का इलाका पहले से उपेक्षित रहा है। अब यहां इतना विकास होगा कि इस इलाके के नाम आगे पिछड़ा शब्द नहीं जुड़ेगा।

विचार आधारित पार्टी है भाजपा : रत्नाकर

मधेपुरा | भाजपा का स्थानीय सागर सेवा सदन में एक दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षक प्रशिक्षण शिविर शनिवार को हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार प्रदेश के सह-संगठन महामंत्री रत्नाकर, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, प्रदेश मंत्री प्रवीण दास तांती, सहरसा जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह, सुपौल जिलाध्यक्ष रामकुमार राय एवं मधेपुरा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में हमारी कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में हमारी भूमिका तथा सैद्धांतिक अधिष्ठान पर अपना विषय पर चर्चा की गई। सह-संगठन महामंत्री रत्नाकर ने कहा कि भाजपा विचार आधारित पार्टी है। जिसने भारत की भूमि को माता का स्वरूप माना है। महामंत्री देवश कुमार ने कहा कि जनसंघ काल से लेकर भाजपा के निर्माण तक एक-एक कार्यकर्ता ने अपने खून-पसीने से पार्टी को आगे बढ़ाया है। पंचायत चुनाव में कार्यकर्ताओं से लगने का निर्देश दिया।

बैठक में ये भी थे उपस्थित
मौके पर पूर्व मंत्री डॉ. रविंद्र चरण यादव, पूर्व प्रत्याशी डॉ. विजय विमल, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा, डॉ. अरविंद अकेला, अनिल यादव, डॉ. आभाष आनंद, डॉ. रामनरेश सिंह, सुरेश सुमन, मनोज सिंह, दिनेश यादव, राहुल यादव, अंकेश गोप, वीरेंद्र चौधरी, जटाशंकर कुमार, रीता राय, सुरेंद्र यादव, सुबोध सिंह, विपिन कुमार, दिलीप सिंह, त्रिभुवन मंडल सहित अन्य थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें