पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:7 माह से कॉलेज में विकास कार्य ठप है : अरुण

मधेपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को विवि में धरना पर बैठे आरपीएम डिग्री कॉलेज के शिक्षक। - Dainik Bhaskar
शनिवार को विवि में धरना पर बैठे आरपीएम डिग्री कॉलेज के शिक्षक।
  • मांगों को लेकर लगातार तीसरे दिन भी आरपीएम कॉलेज के शिक्षकों का धरना रहा जारी

बीएनएमयू की संबद्ध इकाई आरपीएम डिग्री कॉलेज के शिक्षकों का विभिन्न मांगों को लेकर लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी धरना- प्रदर्शन और अनशन जारी रहा। धरना पर बैठे शिक्षक अरुण कुमार ने कहा कि विवि प्रशासन उन लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। कई बार आश्वासन के बाद भी महाविद्यालय में नियमित शासी निकाय का गठन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कड़ाके की ठंड में तीन दिन से वे लोग धरना पर बैठे हुए हैं, लेकिन विवि के कोई भी अधिकारी उन लोगों से बातचीत के लिए अभी तक नहीं आए हैं। इससे पूर्व कई बार विवि के कुलपति को पत्र देकर महाविद्यालय में दानदाता सदस्य और शिक्षक प्रतिनिधि के चुनाव की मांग उनलोगों के द्वारा की गई। लेकिन सिर्फ मौखिक आश्वासन देकर उन लोगों को ठगा गया। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के न्यायादेश के अनुसार महाविद्यालय में पर्यवेक्षक की उपस्थिति में दानदाता सदस्य और शिक्षक प्रतिनिधि का चुनाव किया जाना है। लेकिन सात महीने से अधिक होने के बाद भी विवि की ओर से पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है। जिसके कारण दानदाता सदस्य और शिक्षक प्रतिनिधि का चुनाव नहीं हो पाया है। महाविद्यालय के आठों खाते सात महीने से बंद हैं। महाविद्यालय में कोई भी विकास का कार्य नहीं हो रहा है। धरना पर बैठे पूर्व प्रभारी गंगाधर प्रसाद यादव ने कहा कि विवि प्रशासन किसी के दबाव में उन लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। जब तक उन लोगों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

धरनास्थल पर पेयजल की नहीं है व्यवस्था
धरना दे रहे शिक्षकों ने बताया कि विवि मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर पेयजल की सुविधा नहीं है। इसके कारण उन लोगों को बाहर से पानी खरीदकर लाना पड़ता है। बिजली की भी व्यवस्था नहीं है। शौचालय में पानी नहीं रहने के कारण गंदगी फैली हुई है। कहा कि लोकतंत्र मंे सभी को अपनी मांगों को लेकर विरोध करने का हक है। हम लोग लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे हैं। इस अवसर पर डॉ. रवींद्र यादव, डॉ. यशवंत कुमार, डॉ. एनके निराला, डॉ. गणेश प्रसाद यादव, विजेंद्र यादव, डॉ. अशोक कुमार, संजय वर्धन, अरविंद कुमार यादव, नयन रंजन वर्मा, विजय कुमार, सत्येंद्र कुमार व डॉ. वैद्यनाथ यादव सहित अन्य भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें