पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:16 जगहों पर दूसरे चरण की शुरुआत डीएम और एसपी ने लगवाया टीका

मधेपुरा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को सदर अस्पताल में कोविड का टीका लगवाते जिलाधिकारी। - Dainik Bhaskar
शनिवार को सदर अस्पताल में कोविड का टीका लगवाते जिलाधिकारी।
  • प्रथम चरण में 9538 के विरुद्ध 80 प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मियों को लगा टीका
  • जिले में फ्रंटलाइन पदाधिकारियों और कर्मियों का हो रहा है टीकाकरण

जिले में दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान शनिवार से शुरू हुआ। इस दौरान डीएम श्याम बिहारी मीणा, पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार एवं सदर अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर रामप्रीत रमण ने भी सदर अस्पताल स्थित कोविड-19 टीकाकरण स्थल पर कोविड-19 का टीका लिया। मौके पर जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं। बता दें कि जिले में प्रथम चरण के टीकाकरण को पूर्ण करने के लिए जिले में विशेष अभियान चलाया गया। प्रथम चरण के टीकाकरण में लक्ष्य कुल 9538 के विरुद्ध 80 प्रतिशत अर्थात 7659 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जा चुका है। मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विपिन कुमार गुप्ता, जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम प्रिंस कुमार, यूएनडीपी के प्रसून कुमार एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

वायरस से लड़ने के लिए स्वस्थ रहना जरूरी : योगेंद्र
जिले में कोरोना का टीकाकरण जारी है। पुलिस अधीक्षक और अन्य फ्रंट लाइन वर्करों ने शनिवार को टीका लिया। एसपी योगेंद्र कुमार एवं प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर रामप्रीत रमण ने संयुक्त रूप से टीकाकरण के बाद कहा कि टीकाकरण बिल्कुल सामान्य प्रक्रिया है। सभी लोगों को कोविड- 19 से सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण कराना आवश्यक है। प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों व कर्मियों ने भी टीकाकरण कराया है। टीकाकरण से किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। एसपी ने कहा कि पिछले एक वर्ष से हम लोग इस वायरस से लड़ाई लड़ रहे हैं। आगे भी इस वायरस से लड़ाई लड़ने के लिए खुद को स्वस्थ रहना जरूरी है। जनता की सेवा के लिए तत्पर रहना पुलिस प्रशासन का कर्तव्य है।

टीकाकरण के लिए चल रहा है विशेष अभियान
प्रथम एवं दूसरे चरण के टीकाकरण को लेकर जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। प्रखंड स्तर के पदाधिकारी बीडीओ, बीपीआरओ सहित पंचायत सचिव एवं अन्य पदाधिकारियों का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण के लिए डेटाबेस तैयार कर टीका दिया जा रहा है। चरणबद्ध तरीके से इन सभी पदाधिकारियों को द्वितीय चरण में टीकाकरण पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

टीकाकरण के बाद भी नियमों का पालन जरूरी : सीएस
सिविल सर्जन डॉक्टर रामप्रीत रमण ने बताया कि पहले चरण के टीकाकरण से लोगों में कोविड टीकाकरण को लेकर जागरूकता आई है। लोगों को भ्रामक बातों में न आकर टीकाकरण के लिए एक-दूसरे का मनोबल बढ़ाया जाना चाहिए। जिसका नाम पहले से दर्ज है वह अपने निकटतम केंद्र पर जाकर अपना टीका जरूर लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें