12 बार वैक्सीन लेने वाले ने दी आत्महत्या की धमकी:बिहार के ब्रह्मदेव बोले- केस चलाया तो जान दे दूंगा; गिरफ्तारी के लिए रेड जारी

मधेपुरा6 महीने पहले
12 बार कोरोना वैक्सीन लेने वाले ब्रह्मदेव मंडल।

बिहार के मधेपुरा में कोरोना वैक्सीन के 12 डोज लेने वाले 84 साल के ब्रह्मदेव मंडल पर स्वास्थ्य विभाग ने FIR की है। इसके बाद से वो डरे-सहमे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उन पर धोखधड़ी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कराया। इसके बाद से वह छिपते फिर रहे हैं। इसी बीच ब्रह्मदेव मंडल ने उन्हें अरेस्ट करने और उन पर मुकदमा चलाने पर आत्महत्या कर लेने की धमकी दी है।

उनके आत्महत्या करने की धमकी देने वाला वीडियो सामने आने के बाद ब्रह्मदेव मंडल फिर चर्चा में आ गए हैं। उनका पूरा परिवार डरा सहमा है। FIR होने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए मंडल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने खुद को बचाने के लिए उनके ऊपर गलत केस दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि यदि मेरे ऊपर FIR दर्ज होती है तो मैं आत्महत्या तक कर लूंगा। उन्होंने इस पूरे प्रकरण की शिकायत प्रधानमंत्री से भी करने की बात कही। उन्होंने इस बात को फिर दोहराया कि टीके से काफी लाभ हुआ, इसलिए बार-बार टीका लगवाया। अब वो पूरे तरीके से ठीक हैं, स्वस्थ हैं।

इधर, ब्रह्मदेव मंडल के दावे का समर्थन उनकी माला देवी ने भी की। उन्होंने बताया कि टीके से उन्हें काफी लाभ हुआ। पहले हुए बीमार चल रहे थे। चल फिर भी नहीं पाते थे और काफी कमजोर हो गए थे। वे अपने दर्द का इलाज कई जगह करवाएं, पर वह ठीक नहीं हुआ। जब वह टीका लिए तो उन्हें काफी लाभ हुआ अब वे स्वस्थ हैं।

वहीं, पुलिस की छापेमारी के बाद गांव वाले और परिवार वाले भी आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस ब्रह्मदेव मंडल के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है। यदि उन्होंने टीका लेकर गलत किया है तो देने वाला भी दोषी है। बता दें, ब्रह्मदेव मंडल पर कोरोना वैक्सीनेशन के नियमों का उल्लंघन का आरोप लगते हुए पुरैनी पीएचसी प्रभारी ने दिनांक 8 जनवरी को धारा 419 / 420 और 188 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस घटना के बाद ब्रह्मदेव मंडल फरार चल रहे हैं और उनका परिवार डरा हुआ है।