पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहायता:सरकार ने भट्‌ठा संचालकों को दी संजीवनी : धुर्वेंद्र

मधेपुरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पर्यावरण स्वच्छता प्रमाण पत्र की आवश्यकता को समाप्त कर नीतीश सरकार ने भट्‌ठा संचालकों को संजीवनी दे दी है। उक्त बातें जिला ईंट भट्‌ठा संचालक संघ के जिलाध्यक्ष प्रो. धुर्वेंद्र कुमार ने जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि मौसम की मार से ईंट भट्‌ठा संचालक परेशान हैं। इसके साथ ही बची कसर कोरोना ने पूरी कर दी है। इस हालत में ईंट भट्‌ठा संचालकों के लिए पर्यावरण प्रमाण पत्र की आवश्यकता समाप्त कर बहुत बड़ी राहत दी है।

उन्होंने बताया कि इस ऐतिहासिक फैसले के लिए वे संघ की ओर से बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्रियों, विभागीय प्रधान सचिव, निदेशक तथा अन्य पदाधिकारियों को साधुवाद दिया है। इन्हीं लोगों के प्रयास से मिट्टी खनन में डेढ़ मीटर गहराई तक पर्यावरण स्वच्छता प्रमाण पत्र की आवश्यकता को समाप्त कर भट्‌ठा संचालन के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से सीटीओ दिए जाने के लिए कानूनी रूप दिया गया है।

जबसे माइनिंग विभाग की प्रधान सचिव के रूप में हरजौत कौर, निदेशक अरुण प्रकाश तथा प्रधान सचिव, वन एवं पर्यावरण विभाग दीपक कुमार सिंह ने पदभार संभाला है तबसे इस तरह के कई निर्णय लिए गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें