पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:रात के अंधेरे में सरकार ने संसद में पास करा लिया कृषि कानून : जयकांत यादव

मधेपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को शहर के कर्पूरी चौक पर जाम करते महागठबंधन के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
शनिवार को शहर के कर्पूरी चौक पर जाम करते महागठबंधन के कार्यकर्ता।
  • कृषि कानून के खिलाफ महागठबंधन के कार्यकर्ताआें ने चक्का जाम कर जताया विरोध
  • ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति ने किया था चक्का जाम का राष्ट्रव्यापी आह्वान

कृषि कानून और बिजली संशोधन बिल 2020 के खिलाफ ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं एवं किसानों ने स्थानीय कर्पूरी चौक पर शनिवार की दोपहर को चक्का जाम किया। इस दौरान लोगों में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। कार्यक्रम का नेतृत्व राजद जिलाध्यक्ष जयकांत यादव, भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर, माकपा के जिला मंत्री मनोरंजन सिंह, भाकपा माले के जिला संयोजक रामचंद्र दास व लोजद जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव ने किया। इस अवसर पर राजद जिलाध्यक्ष जयकांत यादव ने कहा कि रात के अंधेरे में तीन काला कृषि कानून केंद्र सरकार ने संसद से पास करा लिया। सरकार ने न संविधान की परवाह की न संसदीय परंपराओं की और न ही देश की संघीय ढांचे की। यह कानून पूरी तरह से किसान एवं देश विरोधी है। प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि धरती मां के लाल किसान काले कृषि कानून वापस करवा कर ही मानेंगे। भाकपा माले के जिला संयोजक रामचंद्र दास ने कहा कि केंद्र सरकार बेलगाम हो गई है। इस पर लगाम लगाना वक्त का तकाजा है। माकपा के जिला मंत्री मनोरंजन सिंह एवं राज्य कमेटी के सदस्य गणेश मानव ने कहा किसानों एवं देशवासियों की आंख में धूल झोंकने के लिए सरकार झूठे वार्ता का नाटक कर रही है। पूर्व विधायक एवं लोजद नेता परमेश्वरी प्रसाद निराला तथा लोजद के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि कृषि कानून से खेती और किसानी बर्बाद हो जाएगी। इस अवसर पर राजद के प्रदेश महासचिव बिजेंद्र प्रसाद यादव, भाकपा के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया, रमन कुमार, निशांत यादव, राजद के किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष प्रकाश पिंटू एवं प्रदेश महासचिव अमेश यादव सहित अन्य भी थे।

छात्र राजद ने भी सड़क जाम कर किया विरोध-प्रदर्शन

एनएच जाम कर प्रदर्शन करते छात्र राजद के कार्यकर्ता।
एनएच जाम कर प्रदर्शन करते छात्र राजद के कार्यकर्ता।

मधेपुरा | ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर शनिवार को छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज चौक के समीप रोड जाम कर सरकार के खिलाफ विरोध जताया। मौके पर बीएनएमयू के सेंट्रल काउंसिल मेंबर माधव यादव ने कहा कि गरीब विरोधी केंद्र सरकार अब किसानों को भी पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली बनाना चाहती है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर अरुण कुमार, रवि शंकर कुमार, अभिलाष यदुवंशी, राहुल पासवान, मुन्ना कुमार, डेविड किंग, राजबल्लभ, संजीव कुमार, रामकुमार, गुलशन कुमार, संजीव यादव, अमित कुमार आनंद, राजू, विकास व चंचल सहित अन्य भी मौजूद थे।

एनएच-107 पर हल लेकर किया प्रदर्शन
मधेपुरा |
कृषि कानून के खिलाफ ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर शनिवार को एनएच- 107 पर बुधमा चौक के समीप सीपीआई कार्यकर्ताओं एवं किसानों ने हल लेकर जाम कर दिया। जाम का नेतृत्व कर रहे सीपीआई के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलित किसानों के साथ हो रहा व्यवहार दमनात्मक है। उन्होंने कहा कि कृषि कानून काॅरपोरेट परस्त कानून है। इस कानून से खेती और किसानी बर्बाद हो जाएगी। किसान, अडानी और अंबानी के गुलाम बनकर रह जाएंगे। सरकार इस किसान विरोधी कानून को वापस ले। स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने के साथ ही कर्ज माफ करे। इस दौरान सीपीआई के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया व अंचल मंत्री मोहम्मद जहांगीर ने कहा कि अन्नदाता किसानों के साथ खिलवाड़ करना केंद्र सरकार को बड़ा महंगा साबित होगा। इस अवसर पर रमन कुमार, शैलेंद्र कुमार यादव, मुखिया प्रतिनिधि पवन कुमार, नवीन कुमार, विनती, राजेंद्र यादव, लल्लन यादव, धीरेंद्र यादव, माधव राम, अर्जुन ठाकुर व मदन ठाकुर सहित अन्य भी थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें