पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:जदयू पंचायत अध्यक्ष समेत 2 की गला रेतकर हत्या, गिरफ्तारी मांग पर दो घंटे तक रोका शव

मधेपुरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को ग्वालपाड़ा में घटनास्थल पर मामले की छानबीन करते पुलिस अधिकारी।
  • बिषवाड़ी के जदयू पंचायत अध्यक्ष परमांनद शर्मा उर्फ पारो की बोचहा नदी पुल के पास तो मोहनपुर के रहटा वार्ड 7 के रुदल मेहता की पुत्री पूजा की मकई खेत में मिला शव
  • दो हिरासत में घटनास्थल से 50 गज की दूरी पर एक गड्‌ढे में 60 वर्षीय परमांनद शर्मा की साइकिल पड़ी मिली

जिले में जदयू पंचायत अध्यक्ष समेत 2 की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पहली घटना शुक्रवार की रात बिषवाड़ी के 60 वर्षीय जदयू पंचायत अध्यक्ष परमांनद शर्मा उर्फ पारो की गला रेतकर हत्या कर शव को घर से एक किलोमीटर दूर रामपुरिया बासा से झालाड़ी जाने वाली सड़क में बोचहा नदी पुल के समीप फेंक दिया गया गया। मुतक का गर्दन आधा कटा हुआ था और चेहरे पर कई बार धारदार हथियार से वार किया हुआ था।      घटना स्थल से लगभग 50 गज की दूरी पर एक गड्‌ढे में उनकी साइकिल पड़ी हुई थी। परिजनों को इस घटना की जानकारी शनिवार को हुई। विषवाड़ी पंचायत के रामपुरिया बासा वार्ड 15 निवासी परमानंद शर्मा पान बुनकर संघ के जिला उपाध्यक्ष, पूर्व पंचायत समिति सदस्य और मुखिया के प्रत्याशी भी रह चुके थे। इस मामले में संदेह के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।     इधर, बिहारीगंज के मोहनपुर के रहटा वार्ड 7 में शुक्रवार की रात एक 12 वर्षीया लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी गई। लड़की का शव उसके घर से आधा किलोमीटर दूर एक मक्का की खेत से बरामद किया।

घटना को लेकर पान महासभा ने जताई कड़ी नाराजगी
दूसरी ओर, घटना को लेकर पान बुनकर संघ ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। संगठन के अखिल भारतीय पान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई. आईपी गुप्ता ने बयान जारी कर कहा कि सहरसा और मधेपुरा में पान समुदाय के लोगों की हत्या बदस्तूर जारी है। इनका गुनाह सिर्फ इतना है कि ये पिछले चुनाव में मुखिया का चुनाव लड़ थे और इसबार भी लड़ने की पूरी तैयारी थी। सहरसा में श्यामसुंदर तांती, राजकुमार शर्मा, संजना तांती सहित 7 उभरते हुए नेता को सिलसिलेवार तरीके से रास्ते से हटा दिया गया। पूर्व पंसस परमानंद शर्मा की हत्या भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि एसपी मधेपुरा ने निष्पक्षता से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। दूसरी ओर, जदयू विधायक निरंजन कुमार मेहता ने भी कहा कि परमानंद शर्मा कर्मठ कार्यकर्ता थे। मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए। प्रो. रामेश्वर दास, पवित्र शर्मा, गजेंद्र शर्मा, मुखिया प्रतिनिधि राजीव राजा, जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास, कृष्णकांत मंजू, ज्ञानसागर दास, बबलू दास ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

माता-पिता को सहयोग करने खेत की ओर गई थी लड़की
मोहनपुर के रहटा वार्ड 7 में शुक्रवार की रात एक 12 वर्षीया लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी गई। लड़की का शव उसके घर से आधा किलोमीटर दूर एक मक्का की खेत से बरामद किया गया। मृतका की पहचान रुदल मेहता की पुत्री पूजा कुमारी के रूप में की गई। पंचायत के मुखिया पति संजय कुमार दास ने बताया कि पूजा के माता-पिता अपनी दिनचर्या के मुताबिक अपनी खेत में काम करने गए थे। लड़की भी शाम 5 बजे अपने माता-पिता को सहयोग करने के लिए खेत की ओर गई थी। इसी दौरान उसके साथ कुछ लोगों ने घटना को अंजाम दिया। काफी देर बाद जब उसके परिजन घर पहुंचे, तो घर के सदस्यों ने बताया कि वह भी खेती की तरफ गयी है। कुछ देर इंतजार करने के बाद उसे खोजने के लिए परिजन खेत की ओर गए, लेकिन वह नहीं मिली। बाद में ग्रामीणों द्वारा ढाई घंटे के बाद शव को मकई खेत से बरामद किया गया। घटना स्थल के आसपास मक्के का पौधा टूटा हुआ था। ग्रामीणों की माने तो टूटे हुए पौधे से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि हत्या से पूर्व जमकर हाथापाई हुई होगी। वह उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेहता टोला रहटा में पढ़ती थी। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। 

परमांनद की राजनीतिक रंजिश में हत्या की आशंका 
परमांनद शर्मा उर्फ पारो राजनीतिक व्यक्तित्व का था। जिसके कारण अक्सर देर से उनका घर आना होता था। इस कारण से जब देर रात तक वे घर नहीं लौटे पर परिजन आशंकित हुए। लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया। संगठन के लोग घटना को राजनीतिक रंजीश का परिणाम होने की भी आशंका जता रहे हैं। पुत्र जवाहर शर्मा ने बताया कि उनके पिता शुक्रवार की दोपहर लगभग चार बजे मां गिरिजा देवी को यह बोलकर साइकिल से घर से निकले थे कि झलाड़ी और तिलाठी में कुछ लोगों के पास उनका रुपया बकाया है। उन लोगों से मिलकर आते हैं। लेकिन रात तक वे घर वापस नहीं आए।  इस बीच ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इससे पूर्व आक्रोशित लोगाें ने मुख्य सड़क को जामकर उच्चस्तरीय जांच एवं अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ सीपी यादव ने लोगों समझा-बुझाकर शांत किया।  

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें