पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर जारी:पिछले साल कोरोना से 24 की हुई थी मौत इस बार 30 दिन में गई 24 लोगों की जान

मधेपुरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुमारखंड सीएचसी में जांच करते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
कुमारखंड सीएचसी में जांच करते स्वास्थ्यकर्मी।
  • मेडिकल कॉलेज में एक माह में मधेपुरा सहित दूसरे जिले के 61 मरीजों की हुई मौत
  • कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर हुई 217

कोरोना की दूसरी लहर कितनी खतरनाक है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले पूरे साल कोरोना से मधेपुरा जिले के 24 लोगों की मौत हुई थी। जबकि कोरोना की दूसरी लहर में इस साल महज एक माह में ही मधेपुरा के 24 लोगों की मौत हो गई। यह आंकड़ा 1 अप्रैल से एक मई का है। इस एक माह के दौरान मेडिकल कॉलेज में कुल 61 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। जिसमें मधेपुरा के भी 24 लोग शामिल हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में मेडिकल कॉलेज मे तीन लोगों की मौत हुई। इसके अलावा सहरसा के 10, पूर्णिया के 8, कटिहार के 9, अररिया के 4, सुपौल, भागलपुर और किशनगंज के 2-2 मरीज शामिल हैं। जबकि कोरोना की शुरुआत से अबतक यहां तीन मई तक 100 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज को 500 बेड का कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है। लेकिन यहां के अधीक्षक डॉक्टर राकेश कुमार संसाधन और ऑक्सीजन की कमी को लेकर खासे चिंतित हैं। वे कहते हैं कि अभी वे लोग 102 बेड के हिसाब से काम कर रहे हैं। इसमें भी परेशानी है। अभी सभी प्रकार के 99 डॉक्टर हैं। 500 बेड के लिए कम से कम 250 डॉक्टर होने चाहिए। सरकार से संसाधन बढ़ाने की मांग किए हैं।

कुमारखंड में 78 की जांच में मिले 13 पॉजिटिव मरीज
कुमारखंड |
सीएचसी में एंटीजन किट के माध्यम सेे 78 व्यक्तियों की जांच की गई। जिसमें 13 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 217 हो गई है। कुमारखंड वार्ड नंबर- 13 से 52 वर्षीय व्यक्ति, 27 वर्षीय महिला व दो वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रामगंज वार्ड नंबर-तीन के 45 वर्षीय व्यक्ति, सिकरहटी वार्ड-आठ से 28 वर्षीय युवक संक्रमित मिला।

मेडिकल कॉलेज अपडेट
कुल बेड 102
अबतक भर्ती 540
अबतक ऑक्सीजन लगा 559
अबतक वेंटिलेटर पर 37
अबतक डिस्चार्ज 357
24 घंटे में मौत 3

चौसा में 60 की हुई जांच 13 मिले संक्रमित मरीज
चौसा |
सीएचसी में मंगलवार को जांच के दौरान 13 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ज्ञान रंजन कुमार ने बताया कि 60 लोगों की का एंटीजन जांच के लिए सैंपल लिया गया। इसमें 13 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। सभी संक्रमित का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेज दिया गया है।
कोरोना से केपी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य की हुई मौत
मुरलीगंज के केपी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. महेंद्र खिरहरी की कोरोना से मौत हो गई। वे 3 मई को जांच कराए थे। स्थिति बिगड़ने पर सहरसा ले जाया गया, जहां निजी क्लीनिक में उनका निधन हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें