पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफलता:दारोगा परीक्षा में सफल मधुवाला फिलहाल बेगूसराय में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत हैं

चानन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फेरी वाली की बेटी पहले बनीं कॉन्स्टेबल, अब बनेंगी दारोगा

कुंदर पंचायत के चुरामनबीघा गांव निवासी रामबालक मोदी की पुत्री मधुवाला भारती ने दारोगा परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। मधुवाला भारती का लालन पालन बहुत ही गरीबी में हुआ है। उनके पिता रामबालक मोदी साइकिल से गांव-गांव घूमकर कपड़े बचते हैं। रामबालक इससे हुई कमाई से बच्चों को शिक्षित बनाया है। मधुवाला भी पिता की आर्थिक तंगी और उनकी मेहनत को समझा और लगन के साथ पढ़ाई की। वो बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल थीं। अपनी बेटी को पढ़ाई की तरफ आकर्षण देख उनके माता पिता ने उसकी पढ़ाई जारी रखने के लिए दिन रात मेहनत करने लगे।

जिसका प्रतिफल उसे सबसे पहले वर्ष 2018 में मिला। जब मधुवाला भारती ने बिहार पुलिस के कॉन्स्टेबल पद के लिए चयनित हुई और अभी मधुवाला बेगूसराय जिले में कार्यरत हैं। मधुवाला ने पुलिस कॉन्स्टेबल के चयन होने के बाद भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और नौकरी करते हुए अपनी कड़ी मेहनत और पढ़ाई जारी रखी। जिसका नतीजा है कि गुरुवार को जारी सबइंस्पेक्टर परीक्षा के अंतिम परिणाम में मधुवाला का चयन हो गया।

मधुवाला भारती के सब इंसपेक्टर पद पर चयन होने पर पंचायत के मुखिया प्रभा देवी, पंचायत समिति सदस्या प्रियदर्शिनी कुमारी, प्रखंड प्रमुख प्रियंका देवी, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पिंकी कुशवाहा सहित कई अन्य लोगों ने मधुवाला भारती एवं उनके माता पिता को बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...