पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:महाराष्ट्र के अक्लकुंआ मदरसे से आए काेरोना पॉजिटिव बेटे से संक्रमित हुई मां, जिले में 22 मरीज

मधेपुरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमित महिला का बेटा 7 मई को पहुंचा था घर, जो बाद में पाया गया कोरोना संक्रमित
  • मधेपुरा जिले में अबतक दो महिलाओं समेत 9 लोग कोरोना को दे चुके हैं मात

जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग का पहला केस सामने आया है। संक्रमित महिला की उम्र 35 वर्ष है। इससे पूर्व उसका पुत्र भी काेरोना संक्रमित पाया गया था, जाे महाराष्ट्र के अक्लकुंआ मदरसा से 6 मई की रात को मधेपुरा लौटा था। यहां आने के बाद उसे होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया था। लेकिन जब नौ मई की रात को उस छात्र के साथ आए अन्य 25 छात्र, जिन्हें क्वारेंटाइन में रखा गया था, उनमें से सात छात्रों के संक्रमित पाए गए तो  शेष सभी छात्रों को भी क्वारेंटाइन कर उनका सैंपल कलेक्ट किया गया था। अब होम क्वारेंटाइन में दो दिन रहे एक छात्र के एक परिजन को संक्रमित पाया गया है।

मामला बिहारीगंज प्रखंड के सगरदीना गांव का है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। इनमें से दो महिलाएं समेत 9 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। जिसमें महाराष्ट्र के अक्लकुंआ मदरसा के सात छात्र भी हैं। जिन्हें गुरुवार को ही मेडिकल कॉलेज से विदा किया गया था। गुरुवार की रात को डिटेक्ट हुए दो मामलों में एक सगरदीना की महिला थी, जबकि दूसरा मामला उदाकिशुनगंज प्रखंड के मधुवन पंचायत का है। हालांकि मधुवन पंचायत के जिस 19 वर्षीय युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया है, वह अपने घर नहीं जा पाया था।

19 वर्षीय युवक छत्तीसगढ़ में काम करता था। 17 मई को मधेपुरा आया था। टीपी कॉलेज के महिला अल्पसंख्यक छात्रावास में क्वारेंटाइन कर दिया गया था। 17 मई को ही उसका सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट गुरुवार की रात को आई। इसकेे बाद उसे मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।   

मदरसा के चेन से अबतक संक्रमित हुए 15, सात का मामला अलग 

मधेपुरा में अबतक पाए गए कोरोना संक्रमित 22 मरीजों में 15 का कनेक्शन महाराष्ट्र के अक्लकुंआ मदरसा है। जबकि शेष सात का मामला अलग-अलग है। सबसे पहले बिहारीगंज के मोहनपुर पंचायत के रहटा की एक महिला संक्रमित पाई गई। वह आईजीआईएमएस में इलाज को गई थी। इसके बाद घैलाढ़ के बरदाहा की एक महिला संक्रमित हुई। वह भी आईजीआईएमएस में इलाज को गई थी।

दोनों महिलाओं के किसी भी परिजन या मिलने वालों में संक्रमण नहीं फैला। इसी तरह सिंहेश्वर, उदाकिशुनगंज और गम्हरिया प्रखंड के एक-एक और सदर प्रखंड के दो संक्रमित भी दूसरे राज्यों से ही आए थे। इन पांच लोगों को मधेपुरा में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया था। वहीं से इनका सैंपल लेकर जांच में भेजा गया था। जिसमें वे संक्रमित पाए गए थे। बिहारीगंज के सगरदीना में महिला के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासनिक पदाधिकारी पहले से ज्यादा सतर्क हो गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें