पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घटना:एफआईआर के एक सप्ताह बाद भी पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन नहीं किया जब्त

मधेपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना की रात भागने के क्रम में पीड़िता के घर पर ही मोबाइल भूल गया था आरोपी

बेलारी ओपी क्षेत्र के शिवनगर जमुआहा की एक महिला से 26 अगस्त की देर रात को हुए दुष्कर्म के प्रयास के मामले में स्थानीय पुलिस की उपेक्षापूर्ण कार्रवाई अब भी लोगों को खटक रही है। अव्वल तो पुलिस ने पकड़ कर दिए गए आरोपी को गिरफ्तार करने के बावजूद छोड़ दिया। अब जबकि 6 सितंबर को ही पुलिस ने मजबूरन ओपी में केस दर्ज कर लिया, तो भी पुलिस ने अबतक आरोपी का माेबाइल, पीड़िता के परिजनों से अपने कस्टडी में नहीं लिया। जबकि पीड़िता के घर पर आरोपी का माेबाइल छूटना पुलिस के लिए परिस्थितिजन्य साक्ष्य के रूप में काम आ सकता है।

बड़ा सवाल यह है कि अगर पीड़िता ने किसी पर गलत ही आरोप लगाया था तो भी केस दर्ज करने के लिए पुलिस 10 हजार रुपए घूस क्यों मांग रही थी। एफआईआर के आवेदन में भी स्पष्ट रूप से पीड़िता ने लिखा है कि है कि घटना की रात को जब सूचना मिलने पर बेलारी की पुलिस स्थल पर आई तो आरोपी गिरवर यादव को अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गई। सवाल उठता है कि पुलिस ने किसके प्रभाव में उसे छोड़ दिया। अब उसे गिरफ्तार करने के लिए रेड मार रही है।

4 को आवेदन दिया, 6 को हुई प्राथमिकी
घटना के बाद जब पंचायत की बात कहकर समय को टाला जाता रहा और आरोपी को दंडित नहीं किया गया तो पीड़िता ने थककर एक सितंबर को ओपी में आवेदन दिया। उस पर केस नहीं हुआ। फिर 4 सितंबर के डेट में ओपी में दिए गए आवेदन पर 6 सितंबर काे केस दर्ज हुआ। 6 सितंबर को ही इसके एवज में 10 हजार रुपए घूस मांगने की बातचीत को पीड़िता के भैंसुर ने ओपी पर रिकाॅर्ड कर लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें