विडंबना / कई वार्डों में जमा है बारिश का पानी, अभी तक नहीं हुआ ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

पुरानी बाजार में कूड़ा का उठाव करते नगर परिषद के सफाईकर्मी। पुरानी बाजार में कूड़ा का उठाव करते नगर परिषद के सफाईकर्मी।
X
पुरानी बाजार में कूड़ा का उठाव करते नगर परिषद के सफाईकर्मी।पुरानी बाजार में कूड़ा का उठाव करते नगर परिषद के सफाईकर्मी।

  • नगर परिषद की कार्यशैली से शहर के लोगों में बढ़ने लगा आक्रोश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मधेपुरा. बरसात पूर्व नगर परिषद की आधी-अधूरी तैयारी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। एक ओर कई वार्डों में बारिश का पानी जमा है, वहीं मेन रोड भी इससे अछूता नहीं है। केनरा बैंक के समीप भी सड़क पर पानी बह रहा है। विदित हो कि पिछले साल भी जलजमाव के कारण नगर परिषद की काफी फजीहत हुई थी। बावजूद नगर परिषद पिछली गलतियों से सीख लेने के बजाए इस बार भी उन्हीं गलतियों काे दोहरा रहा है। इसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। लोगों की माने तो आने वाले समय में यह परेशानी और बढ़ेगी। शहर के मेन रोड खासकर पूर्णिया गोला के समीप, मवेशी अस्पताल रोड, थाना चौक से पंचमुखी चौक जाने वाली सड़क, पानी टंकी चौक, सुखासन रोड के अलावा कई मोहल्लों में सड़कों की स्थिति खराब हो गई है। इससे निजात पाने के लिए नगर परिषद ने जो तैयारी शुरू की थी, वह फ्लॉप हो गई है। 
लगातार बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत : लगातार हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो जरूर मिली लेकिन नगर के कुछ क्षेत्रों में बारिश के कारण नालियों का पानी सड़कों पर आ गया। गंदगी जमा होने से नालियां 
जाम हो गई हैं। 
   इससे गंदा पानी नालियों से निकलकर सड़कों पर बहने लगा। इसी तरह कुछ वार्डों में यह स्थिति बनने पर नगर परिषद ने सक्रियता दिखाते हुए तुरंत नालियों में जमा गंदगी को निकालने के लिए विशेष अभियान चलाया था। लेकिन मामला ढाक के तीन पात की तरह निकला। समय पर उठाव नहीं होने के कारण  नाला से निकली गंदगी फिर से उसी में जमा हो गई। 
नप ने लॉकडाउन के दौरान बड़ी मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर की खरीदारी की थी। लेकिन मानसून में जब इसकी जरूरत है, तो नगर परिषद इस मामले में हाथ खड़ा करता दिख रहा है। सफाई कर्मियों  की माने तो नगर परिषद द्वारा ब्लीचिंग पाउडर  नहीं देने के कारण छिड़काव नहीं हो रहा है।
नगर परिषद अपने स्तर से तैयारी में जुटा है
नगर परिषद अपने स्तर से तैयारी में जुटा है। ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने के कारण लोगों काे परेशानी हो रही है। समस्याओं के निराकरण के लिए नप पूरी तरह से मुस्तैद है।
प्रवीण कुमार, ईओ, नगर परिषद मधेपुरा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना