पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेसवार्ता:मरीजों को 24 घंटे में उपलब्ध करा दिया जाएगा रेमडेसिविर : डीएम

मधेपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को प्रेसवार्ता में जानकारी देते डीएम। - Dainik Bhaskar
सोमवार को प्रेसवार्ता में जानकारी देते डीएम।
  • सभी अस्पतालों में मजिस्ट्रेट की होगी तैनाती, रेमडेसिविर के लिए मरीज के परिजनों को आधार कार्ड लेकर मजिस्ट्रेट के पास कराना होगा पंजीकरण

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब यहां आने वाले गंभीर मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर के 132 इंजेक्शन का स्टॉक है। 100 इंजेक्शन और आने वाला है। उक्त जानकारी डीएम श्याम बिहारी मीणा ने सोमवार को प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि अभी मेडिकल कॉलेज के पास 100 और 32 वायल सदर अस्पताल में उपलब्ध है। मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। रेमडेसिविर के लिए सभी अस्पतालों में मजिस्ट्रेट की तैनाती रहेगी। मजिस्ट्रेट के द्वारा ही रेमडेसिविर का वितरण किया जाएगा। डीएम ने बताया कि फिजीशियन के द्वारा यह तय किया जाएगा कि किस मरीज को यह इंजेक्शन दिया जाना है। ऐसे मरीज के परिजनों को उनका आधार कार्ड लेकर मजिस्ट्रेट के पास पहले पंजीयन कराना होगा और उसके बाद उन्हें रेमडेसिविर उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसी भी मरीज को जब डॉक्टर रेमडेसिविर के लिए कहेंगे तो एक घंटे के अंदर उन्हें हर हाल में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इसको लेकर सभी अस्पतालों में सूचना पट्ट पर पूरी जानकारी उपलब्ध रहेगी।

दवा की कालाबाजारी रोकने के लिए धावा दल गठित
डीएम ने बताया कि दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए धावा दल गठित किया गया है। दल के द्वारा जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में 24 एंबुलें स और दो शव वाहन हैं। मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की कमी देखते हुए अपने अस्तर से चार डॉक्टर, अशोक कुमार, डॉक्टर संतोष कुमार झा, डॉक्टर श्रवण कुमार यादव और डॉक्टर सुमन कुमार को मेडिकल कॉलेज में रिपोर्ट किया गया है। जो अस्पताल अधीक्षक के निर्देशानुसार वहां कार्य करेंगे।

ऑक्सीजन प्लांट पर दो पदाधिकारी रहेंगे तैनात
मेडिकल कॉलेज में सात दिन तक तीन शिफ्ट में पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सात दिन के बाद फिर इन सभी पदाधिकारी को हटाकर दूसरे अन्य पदाधिकारी को वहां लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर चेन सिस्टम बनाया गया है। भागलपुर में श्रम अधीक्षक रोहित कुमार और मुजफ्फरपुर में रजनीश कुमार सिन्हा की तैनाती की गई है। वे लोग ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाने को लेकर एक्टिव रहेंगे। इन सभी व्यवस्थाओं को देखने के लिए एडीएम शिवकुमार शैव और डीडीसी विनोद कुमार लगे रहेंगे।

60 दिन में 24 कोरोना संक्रमितों की हुई मौत
डीएम ने बताया कि 1 मार्च से लेकर 1 मई तक 24 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हो गई है। जबकि मेडिकल कॉलेज में सहरसा के 10, पूर्णिया के 8, कटिहार के 9, अररिया के 4, सुपौल के 2, भागलपुर के 2 लोगों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि भिरखी में श्मशान घाट के लिए चिह्नित किया गया है। जहां मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की गई है। कोरोना संक्रमित मृतकों का प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम संस्कार होगा। इस दौरान एसपी योगेंद्र कुमार व मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉक्टर राकेश कुमार भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें