पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 मई तक लॉकडाउन:सुबह 7 से 11 बजे तक फल, दूध, सब्जी व आवश्यक सामान की दुकानें खुली रहेंगी

मधेपुरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को लॉकडाउन की घोषणा के बाद शहर में खरीदारी के लिए उमड़ी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को लॉकडाउन की घोषणा के बाद शहर में खरीदारी के लिए उमड़ी लोगों की भीड़।
  • इमरजेंसी कार्य के लिए जिले से बाहर जाने वालों को बनवाना होगा पास, लॉकडाउन को सफल बनाने की डीएम व एसपी ने की जिलेवासियों से अपील

जिले में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसको लेकर जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए र सरकार के निर्देशानुसार जिले में भी लॉकडाउन लगाया गया। उन्होंने कहा कि आप सभी घरों में रहें। अनावश्यक रूप से कहीं भीड़ नहीं लगाएं। सुबह सात से लेकर 11 बजे तक फल, दूध, सब्जी आदि अति आवश्यक दुकानें खुली रहेंगी। जरूरत के हिसाब से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए आप आराम से खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि आप घर से बाहर न निकले। अगर आप टीकाकरण के लिए टीका केंद्र पर जा रहे हैं तो इसके लिए आपके पास टीकाकरण का पंजीयन प्रमाण- पत्र साथ में होना चाहिए। रोकने पर प्रशासन को दिखाएं ताकि आपको किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। वहीं ने यह भी बताया कि आपातकाल में जिले में या जिले से बाहर कहीं भी जाना हो, तो इसके लिए सरकार के द्वारा ही पास की व्यवस्था की गई है। जिसके लिए बिहार सरकार के पोर्टल पर जाकर फॉर्म भरना है। वहां से पास उपलब्ध करा दिया जाएगा।

जिलेभर में धारा-144 लागू
एसपी योगेंद्र कुमार ने लॉकडाउन को लेकर कहा है कि जिलेभर में धारा 144 लगा दी गई है। कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकलें। आपात स्थिति में अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो ऐसी स्थिति में बाहर निकलने से पहले ही पास की व्यवस्था कर लें। वहीं उन्होंने बताया कि इस दौरान सभी प्रकार के कार्यालय सरकारी कार्यालय भी बंद रहेंगे। पुलिस, प्रशासन व अग्निशमन जैसे अति संवेदनशील कार्यालय पूर्व की भांति ही संचालित रहेंगे। एसपी योगेंद्र कुमार ने भी जिलेवासियों से अपील किया है कि इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए और संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें।

लॉकडाउन की खबर सुनते बाजार में बढ़ी भीड़
लॉकडाउन लागने की खबर सुनते ही मंगलवार को बाजार में लोगों की खरीदारी करने को लेकर भीड़ उमड़ पड़ी। जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार में किराने की दुकान, फलों की दुकान एवं कपड़ा के दुकान सहित अन्य दुकानों पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही थी। बाजार में अचानक बढ़ी लोगों की भीड़ के कारण मुख्य बाजार में घंटों जाम की स्थिति बनी रही। विदित हो कि राज्य सरकार के द्वारा कोरोना संक्रमण के कड़ी को तोड़ने के लिए पूरे सूबे में बुधवार से 15 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। लोग बाजार में खरीदारी करने पहुंच गए। क्योंकि जिला प्रशासन के पूर्व निर्देशानुसार शाम चार बजे ही बाजार बंद हो जाना था। इसको लेकर भी लोग जल्दी-जल्दी से सामान खरीद कर अपने घर लौट जाना चाह रहे थे। वहीं कुछ लोग अधिक से अधिक सामान की खरीदारी में लगे थे। सदर थाने की पुलिस के द्वारा शहर में भ्रमण कर लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए अपील करते हुए शहर में लगे जाम को हटाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें