पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीएनएमयू:बीएड को ले आज से होगी प्रमाण-पत्रों की जांच

मधेपुरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1050 सीटों पर नामांकन, छात्रों के प्रमाण-पत्रों की जांच 23, 24 और 25 नवंबर को होगी

बीएन मंडल विवि के बीएड प्रथम वर्ष सत्र 2020-22 में नामांकन के लिए सोमवार से प्रमाण-पत्रों की जांच शुरू हो जाएगी। राज्यस्तर पर हुए प्रवेश परीक्षा में सफल छात्रों का नामांकन प्रक्रिया शुरू के लिए तिथि का प्रकाशन कर दिया गया है। राज्य नोडल विवि एलएनएमयू दरभंगा के निर्देश पर बीएनएमयू के लिए चयनित छात्र-छात्राओं का पेपर वेरिफिकेशन 23 से 25 नवंबर तक किया जाएगा। बीएनएमयू के नोडल पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सत्र 2020-22 में विवि अंतर्गत 10 बीएड कॉलेजों में 1050 सीटों पर नामांकन होना है। चयनित छात्रों के प्रमाण-पत्रों की जांच 23, 24 एवं 25 नवंबर को बीएनएमयू कैंपस स्थित शिक्षाशास्त्र विभाग में होगी। उन्होंने बताया कि 23 नवंबर को कॉलेज ऑफ टीचर्स एजुकेशन सहरसा, एमएलटी कॉलेज सहरसा, आरजेएम कॉलेज सहरसा, डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन मधेपुरा और मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में नामांकन के लिए छात्रों के प्रमाण-पत्रों की जांच की जाएगी। 24 नवंबर को एमपी कॉलेज ऑफ एजुकेशन चांदनी चौक, ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज पटुआहा सहरसा, राधेश्याम टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज सुपौल, सुभाष चंद्र बोस कॉलेज ऑफ एजुकेशन खुर्दा के लिए छात्रों के प्रमाण पत्र की जांच की जाएगी।

जांच के लिए कॉलेजवार लगाया जाएगा काउंटर : नाेडल पदाधिकारी
बीएनएमयू में बीएड में नामांकन के लिए विवि मुख्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में कॉलेजवार काउंटर लगाया जाएगा। संबंधित छात्र काउंटर से अपने सभी संबंधित प्रमाण-पत्रों की जांच कराएंगे। नाेडल पदाधिकारी ने बताया बीएनएमयू अंतर्गत 10 बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए प्रमाण पत्रों की जांच के लिए तैयारी की गई है। सभी संबंधित कॉलेज के प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर कंप्यूटर विशेषज्ञ और नामांकन प्रभारी को निर्धारित समय पर भेजने का अनुरोध किया गया है। प्रमाण-पत्र जांच में सही पाए जाने पर उनका नामांकन लिया जाएगा। बता दें कि इस बार बीएनएमयू के 10 कॉलेजों में मात्र 1050 छात्रों का नामांकन लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें