पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस अलर्ट:अपने अतीत से प्रेरणा व सीख लेकर वर्तमान को संवारना है : कुलपति

मधेपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को विवि में अधिकारियों के साथ बैठक करते कुलपति डॉ. आरकेपी रमण। - Dainik Bhaskar
गुरुवार को विवि में अधिकारियों के साथ बैठक करते कुलपति डॉ. आरकेपी रमण।
  • सीनेट की बैठक की तैयारी को लेकर की गई समीक्षा, कमेटी गठित
  • बीएनएमयू में सीनेट की वार्षिक बैठक 12 जनवरी को होगी

बीएन मंडल विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय सभागार में गुरुवार को कुलपति डॉ. आरकेपी रमण की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मधेपुरा मेरी जन्मभूमि एवं कर्मभूमि दोनों है। ऐसे में मेरी एकमात्र निष्ठा मधेपुरा के प्रति ही है। मैं यहीं का शिक्षक हूं और यहीं विभिन्न रूपों में काम करने के बाद कुछ महीनों से इस नई जिम्मेदारी को निभाने का प्रयास कर रहा हूं। यह विश्वविद्यालय ही हमारे लिए मंदिर है। यह बैठक आगामी 12 जनवरी को आयोजित सीनेट की बैठक की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आयोजित की गई। इसमें सीनेट के सफल आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया। इसमें स्वागत एवं प्रेक्षागृह व्यवस्था समिति, सामग्री वितरण समिति, साफ-सफाई समिति, भोजन एवं अल्पाहार समिति, सुरक्षा समिति, लेखनी एवं कार्यालय कार्य समिति, यात्रा भत्ता एवं वित्त शाखा संबंधी समिति व प्रेस समिति का गठन किया गया। सीनेट की बैठक में विश्वविद्यालय का वार्षिक बजट पारित किया जाएगा। विवि के अनुमानित वार्षिक खर्च के रूप में छह अरब 15 करोड़ से अधिक की राशि रखी गई है। जबकि अनुमानित आय के रूप में 95 करोड़ 49 लाख रुपए से अधिक का अनुमान लगाया गया है। कुलपति ने कहा कि हमें अपने अतीत से प्रेरणा एवं सीख लेनी है और वर्तमान को संवारना है। हमें मालूम है कि हमारा सिर्फ वर्तमान पर अधिकार है। हम अपने वर्तमान को सजाएंगे-संवारेंगे, तो भविष्य भी उज्ज्वल बनेगा। वर्तमान पर ही भविष्य भी निर्भर करता है। इसलिए हम सब मिलकर विश्वविद्यालय के वर्तमान को बेहतर बनाने का प्रयास करें। सभी पदाधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी एवं विद्यार्थी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को निभाएं और अपने-अपने स्वधर्म का पालन करें। जो जहां हैं, वहां विश्वविद्यालय के बारे में सोचें और विश्वविद्यालय के हित में काम करें। हम सब मिलकर काम करें और कदम मिलाकर चलें। कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद ने बताया कि सीनेट के पूर्व नौ जनवरी को सिंडिकेट की बैठक सुनिश्चित है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से अपील किया कि वे अविलंब सीनेट की विगत बैठक से संबंधित अनुपालन प्रतिवेदन कुलसचिव कार्यालय में जमा कराएं। उन्होंने बताया कि सीनेट की बैठक के बाद शीघ्र ही दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर एक आवश्यक बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में वित्तीय परामर्शी सुरेशचन्द्र दास, डीएसडब्ल्यू डाॅ. अशोक कुमार यादव, कुलानुशासक डाॅ. विश्वनाथ विवेका, कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद, वित्त पदाधिकारी रामबाबू महतो, अकादमिक निदेशक प्रोफेसर डॉ. एम. आई रहमान, परीक्षा नियंत्रक डाॅ. नवीन कुमार, एआईक्यूसी निदेशक मोहित कुमार घोष, बीएओ एमएस पाठक, महाविद्यालय निरीक्षक कला एवं वाणिज्य डाॅ. ललन प्रसाद अद्री, महाविद्यालय निरीक्षक विज्ञान डाॅ. उदयकृष्ण, परिसंपदा पदाधिकारी डाॅ. गजेन्द्र कुमार, नोडल पदाधिकारी डाॅ. अशोक कुमार सिंह, एनएसएस पदाधिकारी अभय कुमार, केंद्रीय पुस्तकालय के प्रोफेसर इंचार्ज डाॅ. अशोक कुमार, खेल पदाधिकारी डाॅ. अबुल फजल व जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर भी उपस्थित थे।

छात्र संगठनों के साथ कुलपति की बैठक आज होगी
विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों और विश्वविद्यालय क्षेत्र अंतर्गत सभी छात्र एवं युवा संगठनों के प्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक आठ जनवरी शुक्रवार की दोपहर एक बजे से केंद्रीय पुस्तकालय सभागार में कुलपति प्रोफेसर डॉ. आरकेपी रमण की अध्यक्षता में होगी। इसमें विश्वविद्यालय के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने बताया कि इस बाबत सभी संबंधित व्यक्तियों को वाट्सएप के माध्यम से सूचना दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें