पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तोड़ा भरोसा:शादीशुदा युवक ने प्रेमिका से कहा-तुम्हें नदी में फेंक दूं और धकेल दिया; पुलिस ने बचाया

मधेपुरा/ बिहारीगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद बदहवास पीड़िता।
  • पत्नी के रहते युवक ने महिला से दो साल पूर्व किया था प्रेम विवाह
  • रविवार की रात 10 बजे नवगछिया के विजय घाट पुल पर हुई घटना

रविवार की रात के 10 बजे, पुल पर पैदल चल रहे एक युवक उसके साथ चल रही महिला से कहता है कि नदी में फेंक दूं। इसपर महिला उससे कहती है कि मजाक कर रहे हैं न। लेकिन युवक ने सच में महिला को नदी में फेंक दिया। यह आरोप बिहारीगंज प्रखंड क्षेत्र के एक पांच बच्चों के पिता ग्रामीण चिकित्सक अरविंद पासवान पर उसकी तथाकथित पत्नी संजू देवी ने लगाया है। महिला कहती है कि घुमाने के बहाने भागलपुर जाने के बाद लौटते समय विजय घाट पुल पर रविवार की रात लगभग 10 बजे की यह घटना है। हालांकि ऐन मौके पर नदी थाने की गश्त पर रहे पुलिस कर्मियों ने रस्सी के सहारे महिला को डूबने से बचा लिया। इसके बाद महिला को रंगड़ा इलाके के एक गांव में सरपंच के घर लाया गया, जहां महिला की मनःस्थिति के ठीक होने के बाद सोमवार को अस्पताल में इलाज कराया गया।
इधर, सोमवार को काफी देर तक ग्रामीण चिकित्सक का मोबाइल स्विच ऑफ रहा। हालांकि दोपहर के बाद उसका मोबाइल ऑन हुआ। वह बिहारीगंज के सरौनी गांव में अपना क्लीनिक चलाता है। बिहारीगंज में घटना की जानकारी मिलने से सभी हतप्रभ हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। ग्रामीणों से पूछताछ में जानकारी मिली कि ग्रामीण चिकित्सक अरविंद पासवान बभनगामा पंचायत के वार्ड-4 का निवासी है। जबकि पीड़िता संजू देवी का ननिहाल पास के ही सरौनी गांव में है। जबकि उसका घर पश्चिम बंगाल में है। उक्त महिला की शादी भी उसके परिजनों ने सूरत में कर दी थी। लेकिन इन दोनों का पूर्व से ही प्रेम- प्रसंग चल रहा था। इस कारणवश महिला अपने पति को छोड़कर अपने प्रेमी ग्रामीण चिकित्सक के पास चली आई थी।
तीन माह पूर्व हुआ था विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि अरविंद, संजू देवी को अपने साथ घर पर नहीं रखता था। उसे बिहारीगंज में किराए के घर पर रखा था। इस बात की भनक लगने पर तीन माह पूर्व अरविंद की पहली पत्नी के परिजन आकर दोनों को पकड़कर पुलिस को दे दिया था। लेकिन बाद में उनलोगों का आपसी सामंजस्य हो गया। इस कारण से केस नहीं हुआ। इसके बाद भी अरविंद, संजू को दूसरे जगह पर रखा हुआ था।

पुल पर अचानक से खराब हो गई बाइक
पीड़िता संजू देवी ने बताया कि अरविंद पासवान से उसका प्रेम- प्रसंग चार साल पूर्व शुरू हुआ। दो साल पूर्व दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद से वह उसे बिहारीगंज बाजार के स्टेशन रोड में रखता था। रविवार को उसे अपने साथ बाइक पर बैठाकर भागलपुर के आस-पास किसी पहाड़ी वाले स्थान पर घुमाने ले गया था। उसके साथ अरविंद के भाई का साला भी था। रात लगभग 10 बजे जब वे लोग वापस आ रहे थे, तो विजय घाट पुल पर अचानक से उनलोगों ने कहा कि बाइक खराब हो गई। इसके बाद अरविंद के भाई का साला बाइक को ठीक कराने की बात कहकर बाइक को धकेलते हुए आगे बढ़ गया, जबकि संजू और अरविंद पैदल ही आ रहे थे। संजू ने बताया कि इसी क्रम में अरविंद ने उससे कहा कि क्या तुम्हें नदी में धकेल दूं। इस पर संजू ने उससे कहा कि मजाक कर रहे हैं न। लेकिन अरविंद ने उसे सच में नदी में धकेल दिया और भाग गया। उसी समय गश्त पर रही पुलिस उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आ गई और उसे बाहर निकाला। बताया कि अरविंद को फोन किया, तो आने की बात कही। फिर उसका मोबाइल बंद हो गया।

4 माह से नहीं था उससे संपर्क
चार माह पूर्व जब उस महिला को लेकर थाना-पुलिस का मामला हो गया था, तो उसके बाद से उससे संबंध टूट गया था। इसके बाद से वह कहां रह रही थी, इसकी पूरी जानकारी नहीं है। पुल से धक्का देने का गलत आरोप लगा रही है। सूचना मिली है, तो मैं भी वहीं जा रहा हूं।
अरविंद पासवान, ग्रामीण चिकित्सक

रस्सी के सहारे डूबने से बचाया
रविवार की रात लगभग 10 बजे गश्त के दौरान एक महिला नदी में चिल्ला रही थी। इसके बाद उसे रस्सी के सहारे डूबने से बचाकर बाहर निकाला गया। महिला का इलाज भी कराया गया। महिला आरोप लगा रही है कि उसका पति ही उसे नदी में फेंक दिया। पुलिस के द्वारा आगे की कानूनी प्रक्रिया की जा रही है।
मकबूल अहमद, नदी थाना प्रभारी, नवगछिया

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें