पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:जलजमाव को वार्ड 13 में भेजे गए नोटिस पाने वालों ने इसे बताया पूर्वाग्रह से ग्रसित

मधेपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर का नरक मवेशी अस्पताल रोड में सड़क पर पानी गिराए जाने के मामले में कुछ लोगों को भेजा गया नोटिस विवाद का रूप ले लिया है। भेजे गये नोटिस पाने वाले से इसे पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया है तो दूसरी ओर नगरपरिषद ने कहा कि किसी को मनमानी करने की छूट नहीं दी जा सकती है। नोटिस प्राप्तकर्ता मो. इजहार हुसैन ने कहा कि पूरे मामले में केवल कुछ लोगों को टारगेट किया जा रहा है।

वो बताते हैं कि इस सड़क में पहले तो कोई नाला नहीं है। समीप के गफ्फार टोला के जनसंख्या का धनत्व अधिक रहने के कारण किसी के पास पानी निकासी के लिए शेष जमीन नहीं है। इतना ही नहीं 90 प्रतिशत के पास सोख्ता या हौज तक नहीं है। ऐसे में वैसे लोगों के पास नाला द्वारा इस जगह पर पानी गिराना लाचारी है।

इतना ही नहीं पीडब्लूडी के सर्किट हाउस व आसपास का पानी भी इस होकर गुजरता है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले के लिए नगरपरिषद दोषी है। जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए आज तक नगरपरिषद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। स्थानीय मो. चांद कहते हैं कि अापस के विवाद का कारण जलजमाव नहीं बल्कि नाला है। वे बताते हैं कि नोटिस भेजने से कुछ नहीं होगा। लोगों के पास विकल्प नहीं है इसलिए पानी सड़कों पर गिरा रहे हैं।

अगर प्रशासन सड़क पर नाला बना दें तो समस्या स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। मालूम हो कि जहां पूरे शहर में बारिस के बाद सड़कों पर जलजमाव की समस्या दूर हो गई है। वहीं मवेशी अस्पताल रोड में आज भी सड़कों पर एक से डेढ़ फीट पानी सड़क पर जमा है। स्थिति यह है कि कोई भी लोग आज भी इस रास्ते से गुजरना मुनासिब नहीं समझते हैं।

दूसरी तरफ जलजमाव इस रोड पर रहने वालों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं हो गया है। दीपक बताते हैं कि सड़क पर लगने वाली पानी के कारण शायद की इस रोड पर रहने वालों लोगों के लिए किसी से किसी की मित्रता हो। हर कोई इसी पानी के कारण आपस में झगड़ते रहते हैं। मवेशी अस्पताल के आग रहने वाले राजेश कुमार यादव कहते हैं कि पूरे शहर में इससे ज्यादा गंदगी कहीं नहीं है।

ईओ ने बताया कि विधायक मद से इस जर्जर सड़क की हालत सुधार के लिए टेंडर हो गया है। इस मार्ग पर 800 फीट सड़क बनेगा। यह लगभग 16-17 लाख की योजना है। उन्होंने बताया कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद निर्माण कार्य आरंभ होगा। वहीं उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण के बाद हमलोग अपने मद से नाला का निर्माण करेंगे, जिससे जलजमाव की समस्या दूर होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें