पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:दो प्रखंडों में नहाने के दौरान डूबने से एक ही परिवार के दो बालक समेत तीन की मौत

मधेपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को मृत बच्चों के रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को मृत बच्चों के रोते-बिलखते परिजन।
  • सदर प्रखंड के बराही गांव में एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत
  • भवानीपुर में एक बालक की हुई मौत, दूसरे को बचा लिया गया

जिले के दो प्रखंडों में मंगलवार को अलग-अलग जगहों पर नहाने के दौरान डूबने से एक ही परिवार के दो बालकों समेत तीन लड़कों की मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। सदर प्रखंड के बराही गांव में एक ही परिवार के दो बालक और सिंहेश्वर प्रखंड के भवानीपुर में एक बालक की मौत हुई है। भवानीपुर में लोगों ने तत्परता दिखाते हुए एक बालक को बचा लिया। बराही गांव में मंगलवार  को शंभू स्वर्णकार का 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार अपने छोटे भाई आठ वर्षीय माेहित कुमार के साथ गांव में ही गब्बी (बरसाती नदी) पर बनी सीढ़ी पर बैठकर नहा रहे थे। इसी क्रम में मोहित कर पैर फिसल गया और वह पानी में चला गया। 
छोटे भाई को पानी में डूबते देख उसे बचाने के लिए बड़ा भाई रोहित भी पानी में  गया। इसके बाद दोनों भाई नदी में बहकर आ गई जलकुंभी में फंस गए। आस-पास के लोगों ने देखा तो बचाने के लिए नदी में कूद गए। लेकिन किसी को नहीं बचा पाए। पहले रोहित का शव बरामद हुआ। इसके बाद जब मोहित का कुछ पता नहीं चला तो पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई।  इसके बाद सदर सीओ मनीष कुमार, सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह समेत एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद रोहित का भी शव मिला। सीओ ने बताया कि परिजनों को आपदा के तहत चार-चार लाख रुपए दिया जाएगा।
परिजनों को मिले 24 घंटे में मुआवजा : चंद्रशेखर
मधेपुरा  |
जिले के सदर थाना क्षेत्र के बराही वार्ड संख्या-चार निवासी शंभू स्वर्णकार के पुत्र रोहित व मोहित तथा  सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के भवानीपुर निवासी दुखा पोद्दार के पुत्र प्रिंस के नदी में डूबने से हुई असमय मौत पर सदर राजद विधायक प्रो. चंद्रशेखर ने शोक व्यक्त किया है। उन्हाेंने कहा कि वे मृतकों को वापस ला तो नहीं सकते किंतु उनके परिवार वालों के दुख में बराबर के भागीदार हैं। विधायक प्रो. शेखर ने कहा कि आपदा विभाग के प्रावधान के अनुरूप तीनों बालकों के परिजनों को घटना के 24 घंटे के अंदर मुआवजा राशि उपलब्ध कराना है। उम्मीद है कि जिला प्रशासन इस दिशा में तत्पर होकर आज मुआवजा की राशि से संबंधित चेक उनके घर पर पहुंचा देगा। उन्होंने भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा कि मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें तथा इस दुख की घड़ी को सहने के लिए उसके परिजनों को ताकत प्रदान करें।

डूबने के साथ टूट गई बच्चों की दोस्ती
सिंहेश्वर |
सिंहेश्वर प्रखंड के भवानीपुर में दोस्त के साथ स्नान करने गए एक बालक की डूबने से मौत हो गई। जबकि दूसरे को लोगों ने बचा लिया। बताया गया कि भवानीपुर पंचायत के वार्ड- 4 निवासी दुखा पोद्दार का 8 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार और बाबुल कुमार बजरंग बली चौक से पश्चिम गरूआ नदी में स्नान करने गए थे। बरसात में उफनती नदी के बहाव में फंस कर दोनों दोस्त डूबने लगे। इसके बाद दाेनों की आवाज सुनकर कुछ लोग नदी के किनारे पहुंचे और उन्हें बचाने के लिए नदी में उतर गए। इसी क्रम में बाबुल कुमार को तो लोगों ने बचा लिया, जब तक प्रिंस को बाहर निकाला जाता, उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी मौत से उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रिंस के पिता गुवाहाटी में मजदूरी करते हैं। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष रामेश्वर साफी ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। सीओ अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि मृतक के परिजनों को आपदा मद से चार लाख रुपए दिया जाएगा। मुखिया प्रमोद मिश्र ने कबीर अंत्येष्ठि मद से तीन हजार रुपए बालक के परिजनों को दिया। मौके पर भीमसेन मंडल,  अनिल रजक, दिनेश रजक, उमाशंकर रजक, अरुण पोद्दार, मुकेश पंडित, साजन ठाकुर, शिवशंकर कुमार, बेचन पोद्दार, जागेश्वर पोद्दार, उपेंद्र पंडित, बद्री रजक, लक्ष्मी शर्मा, रोशन पोद्दार व श्रवण ठाकुर ने मृतक के परिजनों को संतावन दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें