पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:रेफरल अस्पताल में व्यवस्था से तंग मरीजों ने किया हंगामा, 3 घंटे अनशन पर डटे रहे

मधेपुरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उदाकिशुनगंज में भर्ती किए जाते हैं अनुमंडल क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीज

अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों ने अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर हंगामा किया और अनशन पर बैठ गए। उन लोगों ने खुद ही फोटो और वीडियो बनाकर इसे वायरल किया और व्यवस्था ठीक कराने का आग्रह किया। भास्कर संवाददाता को दूरभाष के माध्यम से कोविड मरीजों ने बताया कि उदाकिशुनगंज सब डिविजनल हॉस्पिटल में वे लोग 10 दिन से कोविड वार्ड में हैं। यहां साफ-सफाई नहीं हो रहा है। बेडशीट भी नहीं बदली जा रहा है। पहले से जो 50 लोग यहां एडमिट थे वे चले गए तो उसी बेडशीट पर नए लोगों को भी रखा जा रहा है।

कोविड वार्ड के स्वास्थ्य कर्मी कहते हैं कि बेडशीट धुलाने का सरकार पैसा नहीं दे रही है। आप अपने घर से बेडशीट लेकर आओ। जब हम लोगों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 1070 पर पटना बात किए तो वहां से इस अस्पताल के प्रभारी का एक नंबर 9470003428 दिया गया। जब उस नंबर पर संपर्क किया तो उन्होंने एक मई को बताया कि ठीक है कल से साफ- सफाई कराई जाएगी। बेडशीट भी बदली जाएगी। फिर सोमवार को फिर उसी नंबर पर फोन किया तो उधर से कहा गया कि तुम सबका मोबाइल छीनकर जब्त कर लेंगे और इतना मारेंगे कि तुम लोगों को इलाज कराना भुला देंगे।

तब जाकर बाध्य होकर ये लोग सोमवार को अनशन पर बैठ गए। अनशन पर 15 मरीज 11:30 बजे बैठे। बताया कि यहां आलमनगर के खापुर के एक युवक को तीन दिन पहले भर्ती किया गया। जिसने अपने कोरोना पीड़ित पिता का दाह-संस्कार किया है। उसे घर में होम आइसोलेशन में रखना चाहिए, उसे यहां भर्ती कर दिया गया है।

एसडीएम के आश्वासन पर माने मरीज

हालांकि कोविड मरीजों ने कहा कि पटना कंट्रोल रूम से मधेपुरा कंट्रोल रूम और डीडीसी और डीएम का नंबर दिया गया था। डीएम से तो बात नहीं हो पाई पर डीडीसी से बात हुई। डीडीसी ने कहा कि वे तुरंत संज्ञान ले रहे हैं। इसके बाद एसडीएम राजीव रंजन सिन्हा के आश्वासन पर लोगों ने दोपहर 2:15 बजे अनशन को समाप्त कर दिया। एसडीएम ने कार्रवाई करने की बात कही है। इसके साथ ही सारी व्यवस्था को दुरुस्त करने का वादा किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें