पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:20 सूत्री मांगों के समर्थन में सड़क पर उतरे ट्रक मालिक, 400 वाहनों के नहीं हिले पहिए

मधेपुरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को मांग पत्र के साथ एनएच-106 पर खड़े ट्रक मालिक।
  • जिलेभर में ट्रक ऑनर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल हुई शुरू
  • बाहर से आ रहे ट्रक चालकों ने भी वाहन खड़ा कर हड़ताल का किया समर्थन

20 सूत्री मांगों के समर्थन में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार से ट्रक मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल के कारण जिले के लगभग 400 ट्रक घरों अथवा सड़कों पर लगे रहे। बाहर से आ रहे ट्रक चालकों ने स्वेच्छा से अपने ट्रकों को सड़क किनारे खड़ा कर अनिश्चिकालीन हड़ताल का समर्थन किया। जिला ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय यादव की माने तो हड़ताल से सोमवार को ट्रक मालिकों को लगभग 20 लाख से अधिक रुपए की क्षति उठानी पड़ी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार राज्य ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के आह्वान पर अपनी मांगों के समर्थन में जिला ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के आह्वान पर मालिकों ने हड़ताल शुरू कर दी है। सुबह होते ही मांग पत्र के साथ एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी सड़क पर उतर गए और रैक प्वाइंट, एसएफसी गोदाम समेत सीमेंट तथा बालू विक्रेताओं के यहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान देखा गया कि हर जगह स्वेच्छा से ट्रक मालिक हड़ताल का समर्थन कर रहे हैं तथा एक भी ट्रक सड़क पर नहीं है।

टोल टैक्स के नाम पर हो रहा है शोषण
जिला ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि सरकार की गलत नीतियों तथा पुलिस की लालफीताशाही से ट्रक मालिक परेशान हैं। लिहाजा सरकार को पूर्व में भी इससे संबंधित ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन सरकार द्वारा इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई। जिसके कारण लाचार होकर अनिश्चितकालीन हड़ताल करना पड़ा। मांगों की जानकारी देते हुए उन्हांेने कहा कि सड़कों की जर्जर स्थिति में रहने के बावजूद जगह-जगह टोल टैक्स के नाम पर ट्रक मालिक का शोषण बंद करने, फिटनेस, परमिट, बीमा तथा लाइसेंस समेत अन्य कागजातों की वैद्यता 31 मार्च 2021 तक बढ़ाने, कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए लाॅकडाउन से परेशान मालिकों का रोड टैक्स 31 मार्च 2021 तक माफ करने, डीजल पर उपकर टैक्स वापस लेने, पुलिस द्वारा जगह-जगह जांच के नाम पर अवैध वसूली पर रोक लगाने, भोजपुर के डीटीओ पर प्राथमिकी दर्ज करने, ट्रक व्यवसाय को उद्योग का दर्जा देने, एसोसिएशन को पटना में कार्यालय के लिए 5000 वर्ग फीट जमीन उपलब्ध कराने, नगरपालिका अथवा चुंगी के नाम पर अवैध वसूली को रोकने समेत अन्य मांग शामिल है। यादव ने बताया कि जब तक सरकार मांगें नहीं मानती है तब तक हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताल को सफल बनाने में अध्यक्ष के नेतृत्व में एसोसिएशन के सचिव बलराम यादव, उपाध्यक्ष राजाराम यादव, कोषाध्यक्ष मंटून भगत, ट्रक मालिक सिंहेश्वर प्रसाद यादव, मनोज कुमार, अजय दास, रमण यादव, अरुण सिंह, किसन यादव, बबलू यादव लगे रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें