पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विश्वकर्मा पूजा:प्रखंड में विश्वकर्मा पूजा आज, सभी तैयारी पूरी

शंकरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्वकर्मा पूजा को लेकर गुरुवार को बाजार में दुकानों को साफ-सुथरा कर तैयारी पूरी कर ली गई। इस दौरान बाजार में खरीदारों की भीड़ लगी रही। विश्वकर्मा की पूजा प्रखंड के तकनीकी संस्थानों, मोटर गराजों, वाहन एजेंसियों सहित काष्ठशिल्पियों द्वारा प्रमुख रूप से की जाती है। कई संस्थानों द्वारा विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा- अर्चना की जाती है।

पूजा सामग्री की खरीदारी को लेकर बाजार गुलजार रहा। इस दौरान बरियाही दीनाभद्री चौक, झरकाहा आदि जगहों पर भव्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। पूजा-अर्चना को लेकर सजावट के सामानों की भी जमकर खरीदारी हुई। लोग अपने वाहनों सहित उपकरणों की सजावट व पूजा- पाठ को लेकर खरीदारी करते देखे गए। बरियाही गांव में स्थापित बाबा विश्वकर्मा मंदिर में शुक्रवार को होने वाली पूजा की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। मेला कमेटी के अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि बाबा विश्वकर्मा के मंदिर स्थापना के बाद प्रत्येक वर्ष यह पूजा विधि-विधान से की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें