कोरोना / क्वारेंटाइन सेंटर में महिला ने दिया बच्चे काे जन्म, कहा- याद रहेगा लॉकडाउन

Woman gave birth of a child in quarantine center, said- lockdown will be remembered
X
Woman gave birth of a child in quarantine center, said- lockdown will be remembered

  • छह मई को भदौल के क्वारेंटाइन सेंटर में महिला को कराया गया था भर्ती
  • राजस्थान के अलवर जिले से आई थी महिला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:26 AM IST

मधेपुरा. मधेपुरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यायल भदौल के क्वारेंटाइन सेंटर में एक महिला ने शुक्रवार की सुबह बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। जन्म के बाद दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की यह पांचवीं संतान है।  सेंटर के प्रबंधन का कार्य संभाल रहे नोडल प्रभारी संतोष कुमार सरकार, प्रभारी एचएम प्रभात रंजन भारती व सहयोगी शिक्षक दिलीप कुमार खुशी में मिठाई भी बांटे।

नवजात की मां  को खुशी के बीच थोड़ा गम भी है कि परिजन मिल नहीं सकते। परिवार के लोग जब से सुने है कि बहू ने बेटे को जन्म दिया है, तब से बच्चे को गोद में लेने के लिए बेचैन हैं। हालांकि डॉक्टर लगातार उनकी देखभाल में लगे हैं। बच्चे के पिता  व मां धुनिया को उम्मीद है कि एक सप्ताह बाद जल्द ही इनका क्वारेंटाइन का समय पूरा हो जाएगा। इसके बाद पूरा परिवार एक साथ होगा।

चार माह पहले पति के साथ गई थी राजस्थान

नवजात के परिजन जो इस समय उसी क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे हैं। उनका कहना था कि महिला का पति  बाहर ही कमाई करता है। खासकर राजस्थान के अलवर जिले में खेतों में कार्य करता था। पति के कामों में हाथ बंटाने तथा बेहतर इलाज के कारण  चार माह पहले महिला  अलवर चली गई थी। वहां पति के साथ कामों में हाथ बंटाती थी।

पहले से दो बेटा तथा दो बेटी के पिता के मित्र का कहना था कि बच्चा का जन्म राजस्थान में ही हो।  इसी बीच लॉकडाउन हो गया। जब श्रमिक ट्रेन वहां से खुली तो दोनों उस पर सवार हो गए। ट्रेन पहले तो गया पहुंचाई, बाद में गया से बस द्वारा मधेपुरा लाया गया।

16 मई को प्राथमिकी जांच के बाद पति-पत्नी को सेंटर भेज दिया गया था। परिजन बताते हैं कि 21 मई को महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी। जिसकी देखभाल उसी में रह रही एक महिला ने साथ दिया। पूरी रात परेशानी के बाद शुक्रवार की सुबह बच्चे को जन्म दिया।  नोडल प्रभारी ने सदर अस्पताल को फोन कर एंबुलेंस की मांग की, जो दो घंटे बाद पहंुची।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना