पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:नदी में नहाने के दौरान छोटे भाई का पैर फिसला, बचाने में बड़ा भाई भी डूबा, मौत

मधेपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मधेपुरा में दो भाइयों समेत तीन बच्चों की डूबने से मौत, एक बचा
  • वहीं, अन्य घटना में एक बालक की हुई मौत, दूसरे को बचाया गया

जिले के सदर प्रखंड के बराही गांव में एक ही परिवार के दो बालक की डूबने से मौत हो गई। बराही गांव में मंगलवार  को शंभू स्वर्णकार का 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार अपने छोटे भाई आठ वर्षीय माेहित कुमार के साथ गांव में ही गब्बी (बरसाती नदी) पर बनी सीढ़ी पर बैठकर नहा रहे थे। इसी क्रम में मोहित कर पैर फिसल गया और वह पानी में चला गया।  छोटे भाई को पानी में डूबते देख उसे बचाने के लिए बड़ा भाई रोहित भी पानी में  गया। इसके बाद दोनों भाई नदी में बहकर आ गई जलकुंभी में फंस गए। आस-पास के लोगों ने देखा तो बचाने के लिए नदी में कूद गए। लेकिन किसी को नहीं बचा पाए। पहले रोहित का शव बरामद हुआ।

इसके बाद जब मोहित का कुछ पता नहीं चला तो पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई।  इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद रोहित का भी शव बरामद कर लिया गया। दोनों बालकों का शव देखकर परिजनों में हाहाकार मच गया। वहीं, सीओ ने बताया कि प्रक्रिया के बाद आपदा के तहत चार-चार लाख रुपए दिया जाएगा।
वहीं, अन्य घटना में एक बालक की हुई मौत, दूसरे को बचाया गया

सिंहेश्वर (मधेपुरा): सिंहेश्वर प्रखंड के भवानीपुर में दोस्त के साथ स्नान करने गए एक बालक की डूबने से मौत हो गई। जबकि दूसरे को लोगों ने बचा लिया। बताया गया कि भवानीपुर पंचायत के वार्ड- 4 निवासी दुखा पोद्दार का 8 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार और बाबुल कुमार बजरंग बली चौक से पश्चिम गरूआ नदी में स्नान करने गए थे। बरसात में उफनती नदी के बहाव में फंस कर दोनों दोस्त डूबने लगे। इसी क्रम में बाबुल कुमार को तो लोगों ने बचा लिया, जब तक प्रिंस को बाहर निकाला उसकी मौत हो चुकी थी। 

सहरसा: बड़े भाई को बचाने गया छोटा भाई धार में बहा, गई जान

बैजनाथपुर (सहरसा): सौरबाजार थाना क्षेत्र के कांप पूर्वी पंचायत अंतर्गत गौरवगढ़ में मंगलवार को शीतलपट्टी धार में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। मो. अयूब के 10 वर्षीय पुत्र मो. छोटू व 8 वर्षीय पुत्र मो. मोजाहिद धार के किनारे खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक पैर फिसलने से छोटू धार में गिर गया। बड़े भाई को डूबता देख मोजाहिद भी धार में कूदा, जहां उसकी डूबने से मौत हो गई। वहीं, छोटू की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है।

सुपौल: कोसी बांध के किनारे नहाने के दौरान डूबने से बालक की मौत

किशनपुर (सुपौल): थाना क्षेत्र के किशनपुर उत्तर पंचायत स्थित कमलजरी गांव में कोसी बांध किनारे नहाने के दौरान फिसलकर डूबने से एक बालक की मौत हो गई। बालक का शव मंगलवार को तटबंध किनारे खेत में मिला। मृतक की पहचान पिपरा खुर्द निवासी धनिकलाल मंडल के 7 वर्षीय पुत्र संतलाल कुमार के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि घर-आंगन में पानी घुसने के बाद पिता अच्चे को नाना हरेराम कामत के घर छोड़ गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें