पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:24 घंटे में 12 नए मरीज मिले, 145 लाेग ठीक हुए एक्टिव संक्रमितों की संख्या 550 के नीचे पहुंची

मधुबनी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर कोविड टेस्ट के लिए यात्रियों का निबंधन करते कर्मी। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर कोविड टेस्ट के लिए यात्रियों का निबंधन करते कर्मी।
  • संक्रमण दर में तेजी से गिरावट जारी, अब पॉजिटिव मिलने से ज्यादा निगेटिव हो रहे लोग

जिले में 19 अप्रैल के बाद पहली बार एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 550 से नीचे पहुंची है। जिले में पिछले 24 घंटे में 12 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। वहीं, 145 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। जिले में पिछले 36 घंटे में 2 संक्रमितों ने जान गंवाई हैं जिसके साथ ही जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है।

1 अप्रैल से 29 मई तक कुल 9 हजार 111 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है जबकि 8 हजार 600 से ज्यादा लोगों ने इस दौरान कोरोना को मात दी है। रहिका में सर्वाधिक कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है जबकि सबसे कम बासोपट्टी प्रखंड में। एक्टिव संक्रमितों में 65 प्रतिशत बिना लक्षण वाले हैं जबकि 35 प्रतिशत लक्षण वाले। एक्टिव संक्रमितों में से 66 प्रतिशत पुरुष और 34 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं। वहीं, संक्रमितों में से 96.2 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों से हैं जबकि 3.8 प्रतिशत लोग शहरी क्षेत्र से हैं।

18-44 आयु वर्ग के लोगों का नहीं हुआ टीकाकरण
जिले में टीका नहीं रहने के कारण चौथे दिन भी रविवार को भी 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण नहीं किया जा सका। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को भी 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण नहीं किया जा सका क्योंकि टीका खत्म हो चुका है और टीके की डिमांड की गई है। हालांकि एक-दो दिनों में इसके आने की संभावना है। वहीं 45+ के लोगों का भी टीकाकरण कार्य बारिश की वजह से प्रभावित रहा।

अगर संक्रमित हो भी जाएं तो नकारात्मक सोच को हावी नहीं होने दें। होम आइसोलेशन के दौरान हमेशा सकारात्मक पुस्तकें पढें व सकारात्मक सोचें। होम आइसोलेशन वाले को चिकित्सीय सलाह पर ही दवा का सेवन करना चाहिए।

-डाॅ. डीएस मिश्र

खबरें और भी हैं...