फूटा गुस्सा / महिसाम के क्वारेंटाइन सेंटरों से आए 150 प्रवासियों ने थाना पर किया प्रदर्शन, बीडीओ के खिलाफ की नारेबाजी

मधेपुर थाना पर प्रदर्शन करते क्वारेंटाइन सेंटर से आए प्रवासी। मधेपुर थाना पर प्रदर्शन करते क्वारेंटाइन सेंटर से आए प्रवासी।
X
मधेपुर थाना पर प्रदर्शन करते क्वारेंटाइन सेंटर से आए प्रवासी।मधेपुर थाना पर प्रदर्शन करते क्वारेंटाइन सेंटर से आए प्रवासी।

  • क्वारेंटाइन सेंटर में पेयजल, शौचालय, साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं रहने पर नाराजगी
  • प्रवासियाें ने कहा- एक सप्ताह क्वारेंटाइन में रहनेे के बाद भी नहीं की गई स्वास्थ्य की जांच

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मधुबनी. महिसाम पंचायत के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों में रह रहे लगभग 150 प्रवासी मजदूरों ने शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मधेपुर बीडीओ एवं सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। क्वारेंटाइन सेंटर में पेयजल, शौचालय, साफ सफाई एवं विश्राम करने की समुचित व्यवस्था नहीं रहने तथा डिग्निटी किट उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण प्रवासी मजदूर उग्र थे। क्वारेंंटाइन में एक सप्ताह रहने के बाद भी किसी प्रवासी का स्वास्थ्य जांच नहीं किए जाने को लेकर भी प्रदर्शनकारियों में नाराजगी थी। क्वारेंटाइन सेंटर से तीन किलोमीटर की दूरी तय कर सभी प्रवासी मजदूर पहले मधेपुर थाना का घेराव किया फिर उसके बाद प्रखंड कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान हुजूम बनाकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के समय प्रखंड विकास पदाधिकारी के मुख्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण प्रदर्शनकारी कुछ देर हो हल्ला करने के बाद वापस चले गए। 
मुंबई और दिल्ली से आए हैं सभी प्रवासी मजदूर
प्रदर्शनकारियों में अधिकांश प्रवासी मजदूर मुबंई एवं दिल्ली जैसे कोरोना हॉटस्पॉट जगहों से लौटे हैं। प्रवासी मजदूरों द्वारा लॉकडाउन का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन करते हुए क्वारेंटाइन सेंटर से निकलकर रेड जोन घोषित क्षेत्र प्रखंड मुख्यालय में समूह बनाकर प्रदर्शन किया गया और स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बनी रही। वहीं दूसरी ओर महासिंह हसौली और तरडीहा पंचायत के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों पर अनुकूल व्यवस्था नहीं रहने के कारण प्रवासी मजदूरों द्वारा शनिवार को प्रदर्शन किया गया। थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि महिसाम क्वारेंटाइन सेंटर से आए प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना