पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

थाना से चंद कदम दूर हाे गया बाल-विवाह:बौरहर में 18 साल के युवक व 14 साल की नाबालिग की लोगों ने जबरन कराई शादी, दोनों को गांव से बाहर धक्का देकर भगाया, वीडियो वायरल

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

खिरहर थाना क्षेत्र के बौरहर गांव में एक नाबालिग प्रेमी जोड़े की जबरन शादी करवाकर गांव से बाहर भगा दिया गया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात दोनों नाबालिग प्रेमी जोड़े को लड़की के घर में लोगों ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इसके बाद गांव में पंचायत बुलाया गया। जिसमे दोनों नाबालिग प्रेमी जोड़े की शादी करवाकर गांव से चले जाने का फरमान सुनाया गया। फरमान के बाद जबरन दोनों की शादी करवाकर गांव से बाहर धक्का देकर भगा दिया।

लड़का 18 व लड़की 14 वर्षीय की बताई जा रही है। सोमवार की सुबह से दोपहर तक पूरी घटनाक्रम सैकड़ो भीड़ की मौजूदगी में होती रही, लेकिन चंद कदम की दूरी पर स्थित खिरहर थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने घटना से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए घटना की जानकारी नहीं है। इस संबंध में कोई आवेदन मिलेगा तो कार्रवाई की जाएगी कही। 

मुखिया बोले-नाबालिग की शादी कराना कानूनन अपराध 

कई लोगों ने घटना को दुःखद बताते हुए कहा कि मामला को पुलिस के हवाले कर देना चाहिए। इस तरह नाबालिगों को गांव से चले जाने का फरमान सुनाया गया है। इससे समाज में नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। हालांकि मुखिया प्रतिनिधि रामाशीष दास ने कहा कि हमने सभी को मना किया था कि नाबालिग की शादी कानूनन अपराध है, लेकिन कुछ लोगों ने जबरन शादी करा दी गई। 
दोनों में चल रहा था प्रेम प्रसंग पंचायती कर लिया निर्णय

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस कारण दोनों चोरी-छिपे मिला भी करते थे। घटना वाले दिन भी दोनों एक साथ मिले थे। इसके बाद दोनों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उनके परिजनों को बुलाकर पंचायत बैठाई गई। पंचायत में दोनों की शादी करने का फरमान सुनाया गया। शादी होने के बाद दोनों गांव से चले जाने को कहा गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement