पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच प्रक्रिया धीमी:मधवापुर में 1824 प्रवासी क्वारेंटाइन सेंटर में है, अब तक 32 की हुई जांच

मधुबनी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पॉजिटिव-निगेटिव का अंदाजा लगाना मुश्किल

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकार की उदासीनता के कारण जांच प्रक्रिया एक दम धीमी चल रही है। हालांकि हॉट स्पॉट स्थलों से आए संदिग्धों को चिह्नित कर अब तक 32 प्रवासियों की जांच कराई जा चुकी है। जिसमें एक ही मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। 31 निगेटिव ही मिले हैं।जांच प्रक्रिया यदि इसी तरह कछुए की चाल से चलेगी तो सालों लग जाएंगे। इससे यह अंदाज लगाना मुश्किल हो गया है कि क्वारेंटाइन किए गए 1824 में से कौन पॉजिटिव हैं और कितने निगेटिव हैं। हालांकि इनमें से 1054 प्रावसी 39 पंचायत क्वारेंटाइन कैंप में रह रहे हैं और 770 प्रखंड क्वारेंटाइन केंद्र में। इनमें से क्वारेंटाइन अवधि पूरी करने वाले 150 से अधिक स्वस्थ प्रवासियों को छह दिनों के होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश देकर छोड़ दिया गया है।फिलहाल इन कैंपों में हॉट स्पॉट से आए तीन प्रावसी स्क्रिनिंग में संदिग्ध नजर आ रहे हैं। जिन्हें तत्काल उचित ट्रीटमेंट दिया जा रहा है और उनका सैंपल लेकर जांच भी करा लिया जाएगा। 
पिकअप से 35 लोग मुंबई से रैमा मुखियापट्टी गांव पहुंचे
 शनिवार को पिकअप से करीब 35 लोग मुंबई से सिर्फ रैमा मुखियापट्टी गांव में आए हैं और करीब डेढ़ सौ मजदूर ट्रक से आ रहे हैं। जिनके देर शाम तक गांव पहुंचने की संभावना है।मुखिया की मानें तो सिर्फ 450 लोग सलेमपुर पंचायत में आ रहे हैं। जिसमें एक से सवा सौ संख्या महिलाओं की है। जिसके लिए प्रखंड से डिग्निटी कीट और अन्य तरह की व्यवस्था प्रखंड प्रशासन अपने स्तर से कर रही है। सरकार को पीपीई कीट एवं जांच के लिए सैंपल कलेक्शन करने की गतिविधि तेज करने की जरूरत है। ट्रेन में टिकट नहीं मिलने पर लोग जैसे तैसे अपनी व्यवस्था से आ रहे हैं। जिसमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद और कोलकाता से आने वाले हैं। सीएचसी प्रभारी डॉ. कामेश्वर महतो ने बताया कि चिंता की बात नहीं है। थोड़ा भी संदिग्धता दिखती है तो उनके सैंपल की जांच कराई जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें