पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं थम रहा संक्रमण:जिले में मिले 24 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुई 630, मंडल कारा के 3 कर्मी संक्रमित

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रहिका में 20, पंडौल में 2 और राजनगर-बेनीपट्‌टी में 1-1 मरीज मिले

मंगलवार को जिले में कुल 24 नए पॉजिटिव जिले में पाए गए हैं। जिसमें रहिका प्रखंड के 20 ,पंडौल के 2 व राजनगर-बेनीपट्‌टी के 1-1 पॉजिटिव मरीज शामिल हैं। इसमें मंडल कारा व जेल के 12 नए पॉजिटिव शामिल हैं। इन सभी की जांच ट्रुनेट मशीन से सदर अस्पताल में किया गया। मंडल कारा की 3 महिला कर्मी भी पॉजिटिव हैं। इस तरह जिले में पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 630 हो गई है। मुख्यालय में पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते रहने के कारण अब मुख्यालय को सील करने की मांग भी जोड़ पकड़ने लगी है। सोमवार को जहां मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में 13 पॉजिटिव मरीज पाए गए थे वहीं मंगलवार को 8 पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से वार्ड नंबर 6 के 2, मीणा बाजार के 1, भौआड़ा के 1,जेपी कॉलोनी के 1 व अस्पताल के एक पॉजिटिव मरीज शामिल हैं।

वहीं, भच्छी के 1 व मुख्यालय के पास के एक अन्य पॉजिटिव मरीज शामिल हैं। आईडीएसपी कार्यालय के अनुसार अबतक स्वस्थ्य होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या 536 हो गई है। आईडीएसपी कार्यालय के अनुसार जिले में रिकवरी रेट काफी अच्छी है जो कि राहत वाली बात है। मालूम हो कि कोविड केयर सेंटर रामपट्‌टी,बेनीपट्‌टी, जयनगर व झंझारपुर में पॉजिटिव मरीजों की देखभाल की जा रही है। अभी तक जिले में 2 की मौत हुई है। मालूम हो कि  जिले में जुलाई महीने में मिले 201 कोरोना पॉजिटिव  मिले हैं।

ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतें लोग : सीएस
सिविल सर्जन डा. सुनील कुमार झा ने बताया कि लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए लोगों को अधिक सतर्क होने की आवश्यकता है। बिना मास्क के घर से कभी भी ना निकले। साथ ही अस्पताल में आने के दौरान मरीज व उसके परिजन मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें