पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:घोघरडीहा में 31, मधवापुर में आठ, अंधराठाढ़ी के एक गांव में 10 काेरोना पॉजिटिव मरीज मिले

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को जिले के 31 घोघरडीहा में 31, मधवापुर में आठ, अंधराठाढ़ी के एक गांव में 10 काेरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। 27 अप्रैल को दस्तक देने के बाद से आज तक कोरोना संक्रमित में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। फिर भी लोग बेखौफ नजर आ रहे हैं और लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। बिना मास्क के भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बेखौफ होकर जा रहे हैं। जिसे देखते हुए झंझारपुर प्रशासनिक अधिकारी के निर्देश पर हेलमेट और मास्क को लेकर दो दिनों से लगातार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

जिसमें दर्जनों बाइक, ऑटो, कार आदि वाहनों पर सवारों को मास्क नहीं रहने पर चलान काटा गया। इस अभियान का निरीक्षण करने झंझारपुर एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी स्वयं पहुंचे। थानाध्यक चंद्र मनी ने आम लोगों से अपील किया कि यदि बाइक से चलते हैं तो हेलमेट और मास्क उपयोग करें। यदि कार, बस, ऑटो, ट्रक, ट्रैक्टर, साइकिल समेत अन्य वाहनों में बैठे चालक और यात्रियों को भी बिना मास्क के यात्रा करने वालों को जुर्माना भरना पडेगा। उन्होंने बताया की लोगों को जितना संभव हो सके भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। अगर बहुत जरुरी हो तभी जाए अन्यथा घर में रहें सुरक्षित रहे। थानाध्यक्ष चन्द्रमनी ने बताया की हेलमेट और मास्क से 8000 हजार रुपए वसूला गया है। उन्होंने बताया कि लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

घोघरडीहा पीएचसी की एएनएम कोरोना संक्रमित

अनुमंडलीय अस्पताल में रेपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रही।इसी क्रम में उपाधीक्षक डॉ आरएन चौधरी के निर्देशन में एलटी प्रीतम कुमार, घोघरडीहा पीएचसी के एलटी मिथिलेश ठाकुर द्वारा मुख्यालय के विभिन्न पंचायतों के संदिग्ध 72 लोगों की जांच की गई।जिसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी देते हुए अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. आरएन चौधरी ने बताया कि पीएचसी घोघरडीहा में पदस्थापित एक एएनएम भी मंगलवार को जांच के क्रम में पॉजिटिव पाई गई है।

115 लोगों की जांच में 2 आशा कार्यकर्ता कोरोना पॉजिटिव

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लखनौर में कैंप लगाकर कोरोना जांच किया गया। काफी संख्या में उपस्थित लोगों में कोरोना जांच को लेकर काफी उत्सुकता देखी गई।संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रखंड के आम लोगों के साथ आशा कार्यकर्ताओं ने भी अपना स्वास्थ्य जांच कराया।जाँच कार्यक्रम की निगरानी प्रभारी बीडीओ रोहित कुमार द्वारा हो रहा था। अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार चौधरी द्वारा कोरोना जाँच कार्य के साथ अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दयाशंकर सिंह ने यह जानकारी दी है।

मधवापुर में रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच

मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में बुधवार को कुल 50 संदिग्ध लोगों की रैपिड एंटीजन कीट से जांच की गयी।जिसमें,सिर्फ मधवापुर पंचायत के ही आठ पॉजिटिव मरीज निकले। इस तरह पंचायत अंतर्गत वार्ड एक से सात तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 30 हो गई। इनमें वार्ड संख्या 4 की एक 75 वर्ष की तो 45 वर्ष की महिला और 45 वर्ष के पुरुष हैं।

321 लोगों की जांच में 31 पॉजिटिव

मंगलवार को पीएचसी में 72 लोगो का रैपिड एंटीजन कीट से कोरोना जांच की गई। जिसमें 13 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। एक साथ 13 लोगो का रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अस्पताल में हड़कंप मच गया। संक्रमितों की बढ़ती रफ्तार से स्पष्ट हो गया है कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। जिसमे प्रखंड के नौआबाखर हॉट स्पॉट के रूप में उभरकर सामने आया है। मंगलवार को 13 पॉजिटिव में से 9 लोग नौआबाखर पंचायत के ही है। जो इस प्रकार है, नौआबाखर 5, धाबघाट 3, एवं सहोरबा के 1 है। बता दें कि नौआबाखर, हटनी एवं देवनाथपट्टी को मिलाकर 10 लोग पहले से ही पॉजिटिव थे। जो अब बढ़कर 19 हो गया है। वही दूसरे स्थान पर प्रखंड के परसा गांव है जहां 6 पॉजिटिव मरीज है।

इसके अलावा नगर पंचायत घोघरडीहा में 2, ब्रह्मोतरा, बिसहरिया एवं सुदै रतौली के एक एक व्यक्ति शामिल है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों हटनी चौक पर स्थित एक सैलून का कारीगर जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। नौआबाखर, देवनाथपट्टी हटनी एवं धाबघाट के अधिकतर संक्रमितों का चेन उक्त सैलून से ही जुड़ा हुआ है। नौआबाखर पंचायत के मुखिया संजय कुमार निराला ने बताया कि मेरे पंचायत में कोरोना का स्थिति विस्फोटक होने के बावजूद प्रशासनिक स्तर पर इसके रोकथाम के लिए कोई प्रयास नही किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें