पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:इंटर के लिए 4 व मैट्रिक की कॉपियों के लिए बनाए गए 6 मूल्यांकन केंद्र

मधुबनी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी डीईओ ने कहा- विभागीय निर्देशों का पूरी तरह से किया जाएगा पालन

जिले के 4 मूल्यांकन केंद्रों पर इंटरमीडिएट के कॉपियों की जांच की जाएगी। इसके लिए विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मूल्यांकन कार्य 26 फरवरी से लेकर 8 मार्च तक आयोजित की जाएगी। इंटर परीक्षा के मूल्यांकन केंद्रों में आरके कॉलेज के विज्ञान भवन, जेएन कॉलेज, महिला कॉलेज व आरके कॉलेज के वाणिज्य भवन में मूल्यांकन किया जाएगा। वहीं मैट्रिक परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के लिए 6 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं जिसमें जितवारपुर प्लस टू, डीएनवाई कॉलेज, शंभूआर उच्च विद्यालय, वाटसन स्कूल व सूड़ी स्कूल शामिल है। मैट्रीक की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य 5 मार्च से 17 मार्च तक किया जाएगा। सभी मूल्यांकन केंद्रों सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। मूल्यांकन केंद्रों पर अनाधिकृत लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा। साथ ही मूल्यांकन केंद्रों पर दंडाधिकारी व पुलिस कर्मियों की भी तैनाती रहेगी।

वर्ग नौवीं की परीक्षा 26 फरवरी से
9 वीं की वार्षिक परीक्षा 26 फरवरी से आयोजित की जाएगी। परीक्षा के पहले दिन 26 फरवरी को पहली पाली में विज्ञान व दूसरी पाली में गणित विषय की परीक्षा ली जाएगी। फिर 1 मार्च को पहली पाली में सामाजिक विज्ञान व दूसरी पाली में अंग्रेजी सामान्य विषय की परीक्षा ली जाएगी। 2 मार्च को मातृभाषा की परीक्षा पहली पाली में व दूसरी पाली में द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा दूसरी पाली में ली जाएगी। 3 मार्च को पहली पाली में एच्छिक विषय की परीक्षा पहली पाली में ली जाएगी।

वार्षिक परीक्षा को लेकर तैयारी जारी

प्रभारी डीईओ इम्तेयाज आलम ने बताया कि मूल्यांकन व 9वीं की वार्षिक परीक्षा को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है। विभाग के निर्देशों के अनुसार मूल्यांकन कार्य व 9 वीं की परीक्षा ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें