पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशखबरी:41 साल के बाद शहरवासियाें काे मिलेगी पार्क की साैगात, 1 कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिम, व्यायाम और मनोरंजन के आधुनिक संसाधनों से पार्क को किया जाएगा सुसज्जित

शहरवासियों को मार्च 2021 तक एक नए पार्क की सौगात मिलने वाली है। यह पार्क वार्ड-21 के तिरहुत कॉलोनी में अवस्थित है। स्थानीय विधायक समीर कुमार महासेठ की ओर से पार्क का जीर्णोद्धार कार्य शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में पार्क की चारदीवारी का कार्य किया जा रहा है। चारदीवारी का कार्य अंतिम चरण में है। चारदीवारी संपन्न होने के बाद इसके ऊपर लोहे का ग्रिल लगाया जाएगा। वहीं इसके साथ पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य भी शुरू हो जाएगा। पार्क को दो भागों में बांटकर कार्य किया जाएगा। एक भाग में व्यायाम के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों सहित खेलकूद के संसाधनों को लगाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर बॉटनिकल गार्डेन का निर्माण किया जाएगा। वाटर फाउंटेन लगाया जाएगा। इसके चारों ओर वॉकिंग लेन का का भी निर्माण किया जाएगा।

पार्क के लिए 1979 में जमीन चिह्नित की गई थी, जीर्णोद्धार का चल रहा काम

पार्क की देखरेख के लिए बनाई जाएगी कमेटी : मनीष

वार्ड-21 के पार्षद मनीष कुमार सिंह ने बताया कि उक्त पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए स्थानीय विधायक समीर कुमार महासेठ की ओर से 25 लाख रुपए खर्च किए जाने का आश्वासन दिया गया है। साथ ही इसे व्यवस्थित किए जाने में तकरीबन 1 करोड़ रुपए होंगे। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो 2021 में शहरवासियों को एक नए पार्क की सौगात मिल जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि इसकी देखभाल व मेंटेनेंस के लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी। कमेटी के पास ही इसके विकास सहित इसके देखरेख की सारी जिम्मेदारी होगी।

टहलने में लोगों को होगी सहूलियत : अमिताभ
कॉलोनी निवासी डॉ. अमिताभ नंदन ने बताया कि वर्तमान में शहर में एक भी ऐसा पार्क नहीं है जहां लोग कम से कम सुबह और शाम में 10 मिनट वॉकिंग भी कर सके। वाॅकिंग के लिए लोगों का वाटसन हाई स्कूल के मैदान में लगता है। खासकर इस पार्क का सौंदर्यीकरण होने के बाद सबसे अधिक लाभ छोटे-छोटे बच्चे, बुजूर्ग, महिलाओं व बीमारों को होगा। वहीं, अधिवक्ता अभिषेक रंजन उर्फ छोटू यादव ने बताया कि उक्त पार्क के जीर्णोद्धार के बाद कॉलोनी की खूबसूरती में भी चार चांद लग जाएगा। पार्क के बीच मंे मंदिर होने के कारण लोगों के बीच सामाजिक समरसता का भी विकास होगा। उन्हाेंने पार्क कोे जनता को समर्पित किए जाने से पूर्व पार्क के मुख्य द्वार पर लगाए गए ट्रांसफाॅर्मर को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser