पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:भूमि चिह्नित कर वीरता गांव को दूसरे जगह किया जाएगा विस्थापित : सीओ

मधुबनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिसई पंचायत के वीरता दियारे में कटाव का सीओ ने लिया जायजा

मधुबनी प्रखंड के सिसई पंचायत के वीरता दियारे में नदी का कटाव लगातार जारी है। नदी की धारा वीरता दियारे के गांव तक पहुंच चुकी है। 10 सितंबर को वीरता दियारे के लोगों ने पूर्व मुखिया उमा यादव के नेतृत्व में कटाव को लेकर प्रदर्शन किया था। कटाव को लेकर प्रदर्शन का समाचार 11 सितंबर को दैनिक भास्कर समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था। दैनिक भास्कर समाचार का संज्ञान के बाद मधुबनी सीओ रंजीत कुमार ने 12 सितम्बर को नाव से नदी पार कर वीरता दियारे में पहुंचे। जहां सीओ ने वीरता में हो रहे कटाव का जायजा लिया। साथी ही वीरता गांव के लोगों को दूसरे जगह स्थापित करने के लिए आश्वासन दिया। हालांकि नदी के कटाव से अभी तक किसानों का 150 एकड़ गन्ने की फसल नदी में विलीन हो चुका है।

वही नदी की धारा वीरता गांव के समीप पहुंच चुकी है। इसको देखते हुए सीओ ने वीरता गांव को दूसरे जगह पर स्थापित करने का निर्णय लिया है। शिव रंजीत कुमार ने बताया कि वीरता दियारे में पहुंचकर कटाव का जायजा लिया गया है। वीरता गांव की आबादी लगभग 250 की है। जिस गति से नदी का कटाव जारी है अगर उसी गति से कटाव होता रहा तो वीरता गांव का 20 घर फिलहाल नदी में विलीन हो सकता है। फिलहाल 20 घर के परिवार को दूसरे जगह विस्थापित करने के लिए जगह का चयन किया जा रहा है। जल्द ही जगह का चयन कर भूमि का पैमाइश कराते हुए वीरता दियारे के लोगों को दूसरे जगह विस्थापित किया जाएगा। सीओ के इस निर्णय से वीरता दियारे के लोगो की आस जगी है। वीरता गांव के एक नंबर वार्ड के वार्ड सदस्य जगरनाथ राम ने बताया कि वीरता दियारे के लोगों की मांग है कि गांव के लोगों को किसी सुरक्षित जगह पर विस्थापित किया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें