24 घंटे का दिया समय:लड़की का अपहरण होने के बाद दो पक्षों के लोेग आमने-सामने, झहुरी चौक पर किया सड़क जाम

मधुबनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झहुरी चौक पर प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग। - Dainik Bhaskar
झहुरी चौक पर प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग।
  • लड़की की बरामदगी नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा, मौके पर पुलिस की तैनाती की गई

थाना क्षेत्र के झहुरी गांव से एक नाबालिग लड़की का शुक्रवार की रात अपहरण हो गया। इसके बाद लड़की पक्ष के आक्रोशित लोगों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए झहुरी चौक, लौकही बाजार की सभी दुकानें बंद करा दी और झहुरी चौक पर जमा हो गए। आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा कर मामला को शांत करने की कोशिश की। लेकिन दोनों पक्षों में से कोई बात मानने को तैयार नहीं हुआ तो थानाध्यक्ष ने घटना की सूचना फुलपरास एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा को दी। एसडीपीओ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खुटौना पुलिस के अलावे लौकहा, अंधरामंठ की पुलिस को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया।

यह है पूरा मामला
अपहृत लड़की के पिता के बयान पर मोहम्मद रहमूल रहमान सहित अन्य पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज की गई है। लड़की के पिता ने बताया कि शुक्रवार की शाम शौच के लिए घर से बच्ची निकली। काफी देर बाद भी बच्ची नहीं लौटी। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से बच्ची की खोज शुरू की। लेकिन बच्ची की जानकारी नहीं मिल पाई। परिजनों को शनिवार की सुबह में जानकारी मिली कि अमरपुरा गांव निवासी मोहम्मद अरबाज ने जबरन उनकी बच्ची का अपहरण कर लिया है। दो परिवार की बात को दो गांव का मामला बनते अधिक समय नहीं लगा। पलभर में दोनों समुदाय के लोग आपस में उलझने को तैयार हो गए। देखते ही देखते लोगों के बीच हथापाही व झड़प शुरू हो गई जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों को हल्की फुल्की चोट भी लगी।

अाश्वासन देने के बाद माने आक्रोशित लोग

एसडीओ गणेश प्रसाद व एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। एसडीओ व एसडीपीओ ने दोनों ऋ को समझा-बुझा कर ममला को शांत करने की कोशिश की। लेकिन लड़की पक्ष के लोग लड़की के नहीं मिलने तक प्रदर्शन पर अड़े हुए थे। अधिकारीयों ने आश्वासन दिया कि 24 घंटे के अंदर लड़की को बरामद कर लिया जाएगा। लड़की पक्षों के लोगों ने कहा कि अगर लड़की 24 घंटे के अंदर बरामद नहीं हुई तो हम लोग जनाआंदोलन करेंगे। थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल ने लड़के के पिता मोहम्मद रहमूल को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं...