पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लाेगाें में आक्राेश:दाे दिन पहले हुई बारिश के बाद मुख्य सड़क सहित ग्रामीण सड़काें पर चलना हुअा मुश्किल

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मधवापुर से साहरघाट तक जर्जर हुई सड़क काे बनाया जाएगा चुनावी मुद्दा

विगत गुरुवार के दिन को हुई झमाझम बारिश से साहरघाट में मुख्य पथ एसएच 75 व पथ निर्माण विभाग का मधवापुर से वासुकी व एनएच 104 वासुकी से केरवा तक वर्षों से बदहाल है। यही हाल प्रखंड के कई मुख्य व ग्रामीण सड़कों की है। सड़कों की जाल बिछाने का दावा करने वाली सरका हर स्तर के प्रतिनिधि व विभागीय प्रशासनिक अधिकारियों के दावे की पोल इस प्रखंड में हल्की बारिश में भी खुल जाती है। विगत दिनों हुई झमाझम बारिश से किसानों खरीफ फसल को लेकर काफी खुशी है। वहीं प्रखंड क्षेत्र की अधिकांश मुख्य व ग्रामीण सड़कें वर्षोंं से पूरी तरह बदहाल है। सुशासन के 15 वर्ष के कार्यकाल में लोग घर से निकलकर इन सड़कों पर चलना महफूज नहीं समझ रहे हैं। बावजूद जान जोखिम में डालकर आने जाने को विवश हैं।

निर्माण के समय अपनाई गई व बरती जा रही तकनीकी अनियमितता के कारण वर्षों से मुख्यालय पंचायत की मुख्य सहित अधिकांश ग्रामीण सड़कें बरसात में झील बन जाती है। समुचित नाला व सड़क के लेवल ठीक नहीं रहने के कारण हर दस कदम पर पीसीसी सड़क में जलजमाव व कीचड़ की स्थिति बनी हुई है। यही हाल पिछले कई वर्षों से मधवापुर मधुबनी मुख्य पथ की मधवापुर से साहरघाट तक है। मधवापुर से बिहारी गांव के अंत तक यह जर्जर व गड्ढे में तब्दील है।

जलनिकासी की नहीं हाे पा रही व्यवस्था
सड़क किनारे नाले नहीं रहने के कारण बरसात के पानी की निकासी नहीं हो पाती है। जिसकी वजह से साहरघाट का महादलित बस्ती में सालों भर जलजमाव रहता है। बरसात के दिनों में दर्जनों परिवार के लोग विस्थापित होकर वर्षों से साहर मध्य विद्यालय में शरण लेते हैं। घरों व आंगनों में बारिश का पानी घुसा रहता है।कईबार स्थानीय पीड़ित लोगों ने आंदोलन भी चलाया है। हर स्तर के जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक के दरवाजे खटखटाए हैं। लेकिन यह समस्या वर्षों से सुरसा की तरह जस की तस मुंह बाए खड़ी है। कोई इसओर ध्यान नहीं देते। जबकि यह नाला बनाकर आसानी पूर्वक नहर में जल निकासी की जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें