पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 ने नाम वापस लिया:नाम वापस लेने के बाद द्वालख पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला

मधुबनी23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भरगामा पंचायत में कार्यकारिणी सदस्य के लिए नहीं हुअा नामांकन

प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति लिमिटेड के चुनाव में नामांकन किए 10 प्रत्याशियों ने शनिवार को नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिया। पैक्स चुनाव के आरओ सह बीडीओ अर्चना कुमारी ने जानकारी दिया कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों में द्वालख पंचायत से सिजय कुमार यादव तथा संतोष कुमार मंडल, महिसाम पंचायत से किरण देवी, बकुआ पंचायत से लक्ष्मण यादव, सुंदर विराजीत पंचायत से महेंद्र यादव, मधेपुर पश्चिमी पंचायत से उमा देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया।  इसी तरह कार्यकारिणी सदस्य पद में सुंदर विराजीत पंचायत से शोभा देवी, उर्मिला देवी, भोला नदाफ, नवादा पंचायत से विनोद ठाकुर ने अपना नामांकन वापस ले लिया। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। चुनाव चिन्ह मिलते ही पंचायतों में पैक्स चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। पैक्स चुनाव में द्वालख पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक चार प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

बकुआ पंचायत में ब्रह्मदेव यादव और शशि चंद्र में होगी टक्कर

द्वालख में जय किशोर झा, संजय पासवान, राजेंद्र प्रसाद यादव तथा संजय कुमार यादव के बीच मुकाबला होगा। रहुआ संग्राम पंचायत से शंभू नाथ झा, चंद्र किशोर यादव और शंभू कुमार झा, गढ़गांव पंचायत में खुर्शीद आलम, सुरेंद्र प्रसाद सिंह और मनोज कुमार सिंह, भखराइन पंचायत में मुकेश झा, रामचंद्र झा और चंद्र किशोर यादव, सुंदर विराजीत पंचायत में जीबछ यादव और संजय कुमार, बाथ पंचायत में सुमन कुमार झा और बाबू साहब झा, तरडीहा पंचायत में अजय कुमार झा और रूबी देवी, महिसाम पंचायत में शंकर झा और हरिकांत बांतर, मधेपुर पश्चिमी पंचायत में मनोज कुमार झा और श्याम साहू, महासिंह हसौली पंचायत में प्रवीण कुमार सिंह और मुकेश कुमार सिंह, बांकी पंचायत में कृष्ण कुमार चौधरी और राजीव चौधरी, बकुआ पंचायत में ब्रह्मदेव यादव और शशि चंद्र यादव, पचही पंचायत में विवेक कुमार झा और सुरेश कुमार सिंह के बीच सीधा मुकाबला होगा।

भरगामा पंचायत में नहीं होगा चुनाव

भरगामा पंचायत में पैक्स अध्यक्ष पद के लिए राम बालक यादव और राम पुकार यादव ने नामांकन किया है और उनका नामांकन मान्य भी है। वाबजूद वहां चुनाव नहीं कराए जाएंगे। बीडीओ ने बताया कि भरगामा पंचायत से कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए एक भी नामांकन नहीं किया गया है। इसलिए वहां चुनाव नहीं कराए जाएंगे। वहीं, मटरस पंचायत से अंजीरा कुमारी, नवादा पंचायत से बिंदेश्वर साफी, परबलपुर पंचायत से विजय कुमार झा पैक्स अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जाएंगे। बीडीओ ने बताया कि मटरस और परबलपुर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक-एक नामांकन किया गया था। जबकि नवादा पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किए बबलू कुमार पांडेय का नामांकन रद्द होने के कारण शेष बचे एक मात्र प्रत्याशी बिंदेश्वर साफी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें