पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:पोषणयुक्त आहार के साथ ही पोषण वाटिका जरूर लगाएं : अशोक चौधरी

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेविकाओं के साथ प्रगतिशील महिला कृषकों काे दिया गया प्रशिक्षण

एसके चौधरी शिक्षा न्यास द्वारा संचालित प्रखंड के कृषि विज्ञान केंद्र, चानपुरा बसैठ के सभागार में सोमवार को पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ-साथ प्रगतिशील महिला कृषकों को पोषण प्रबंधन विषय पर द्वितीय बैच का प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि विज्ञान केंद्र के शिक्षा न्यासी अशोक कुमार चौधरी ने प्रशिक्षुओं का स्वागत करते हुए उनसे कृषि विज्ञान केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाने की अपील की।

केविके के वरीय कृषि वैज्ञानिक मंगलानंद झा ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए बेहतर पोषणयुक्त संतुलित आहार लेने की सलाह प्रशिक्षुओं को दी। साथ ही शुद्ध साग-सब्जी का व्यवहार करने के लिए पोषण वाटिका लगाने पर जोर दिया। आंगनबाड़ी केंद्र में उपलब्ध जमीन के अनुसार केविके के तकनीकी सहयोग से सालों भर हरी साग-सब्जी लगाने की सलाह उन्होंने प्रशिक्षुओं को दी। कृषि वैज्ञानिक प्रमोद झा ने कुपोषण से बचाव के लिए अनाज, सब्जी व फल में उपलब्ध पोषण तत्व की जानकारी विस्तार से दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें